Monday, April 29, 2024
Advertisement

झारखंड में कोरोना से तीन और लोगों की मौत, सामने आए 146 नये मामले

झारखंड में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण से तीन और लोगों की मौत हो गयी जिसके बाद प्रदेश में मरने वालों की संख्या 5095 हो गयी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 18, 2021 21:46 IST
Jharkhand registers 146 new COVID-19 cases, 3 fresh fatalities- India TV Hindi
Image Source : PTI झारखंड में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण से तीन और लोगों की मौत हो गयी।

रांची: झारखंड में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण से तीन और लोगों की मौत हो गयी जिसके बाद प्रदेश में मरने वालों की संख्या 5095 हो गयी है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 146 नये मामले सामने आये जिन्हें मिलाकर राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 344129 हो गयी।​विभाग ने बताया कि प्रदेश के 344129 संक्रमितों में से 337088 अब तक संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। इसके अनुसार 1946 अन्य संक्रमितों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में जारी है। 

इस बीच झारखंड सरकार ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर से जंग की तैयारी प्रारंभ कर दी है और इसके लिए स्वयं मुख्यमंत्री ने देश के अनेक शीर्ष चिकित्सकों से इस बारे में विचार-विमर्श किया है। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के क्रम में ही राज्य सरकार ने तीसरी लहर से जंग के लिए मंथन शुरू कर दिया था।

प्रवक्ता ने बताया कि संभावित तीसरी लहर का स्वरूप कैसा होगा और उसके लिए क्या तैयारियां क्या होनी चाहिए, इसको लेकर स्वयं मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने झारखंड सहित देश के अन्य राज्यों के चिकित्सकों से भी सलाह-मशविरा किया है। उन्होंने बताया कि विशेषज्ञों की आशंका है कि जिस तरह से कोरोना वायरस अपना स्वरूप बदल रहा है उससे तीसरी लहर में बच्चों पर ज्यादा प्रभाव पड़ सकता है। लेकिन, इसका मतलब यह नहीं है कि तीसरी लहर में सिर्फ बच्चे ही संक्रमित होंगे। 

प्रवक्ता ने बताया कि यही वजह है कि राज्य सरकार सतर्क है और जागरूकता फैलाने से लेकर चिकित्सा संबंधी तैयारियों की विस्तृत रूपरेखा तैयार करने पर काम कर रही है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका से बच्चों को बचाने के लिए विभिन्न दिशानिर्देश जारी किये हैं।

ये भी पढ़ें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement