Thursday, March 28, 2024
Advertisement

बेंगलुरु में मौजूद सिंधिया समर्थक विधायकों ने मांगी सुरक्षा, DGP को लिखा पत्र

कर्नाटक के बेंगलुरु में मौजूद सिंधिया समर्थक विधायकों ने इस्तीफा देने के बाद कर्नाटक पुलिस के डीजीपी को पत्र लिख सुरक्षा मुहैया करवाने की मांग की है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 10, 2020 16:10 IST
Congress MLA Madhya Pradesh- India TV Hindi
Image Source : PTI MLAs of the ruling Congress in Madhya Pradesh show their resignation letter as they pose for a group photo, in Bengaluru.

बेंगलुरु. कर्नाटक के बेंगलुरु में मौजूद सिंधिया समर्थक विधायकों ने इस्तीफा देने के बाद कर्नाटक पुलिस के डीजीपी को पत्र लिख सुरक्षा मुहैया करवाने की मांग की है। पत्र में विधायकों ने लिखा कि हम कर्नाटक राज्य में किसी महत्वपूर्ण काम से आए हैं, जिसके लिए हमें बेंगलुरु शाह के अंदर और आसपास सुरक्षा और स्थानीय पुलिस से एस्कॉर्ट की जरूरत है। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश से वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र देने के कुछ मिनटों बाद ही सिंधिया खेमे के कांग्रेस विधायकों ने प्रदेश के राजभवन को विधानसभा सदस्यता से अपने इस्तीफे ई-मेल कर दिए हैं।

mla letter

Image Source : INDIA TV
विधायकों ने लिखा DGP को पत्र

सिंधिया खेमे के विधायकों के इस कदम से प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली 15 महीने पुरानी कांग्रेस सरकार गिरने के कगार पर पहुंच गई है। राजभवन के एक अधिकारी ने बताया कि कांग्रेस के 14 विधायकों ने अपने त्यागपत्र राजभवन को भेज दिए हैं। खबरों के अनुसार सिंधिया खेमे के ये विधायक बेंगलुरु के एक रिजॉर्ट में ठहरे हुए हैं।

इनके अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक बिसाहूलाल ने भी मंगलवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। संवाददाताओं से कहा, ‘‘वरिष्ठ विधायक होने के बावजूद कांग्रेस में उपेक्षित होने के कारण मैंने कांग्रेस पार्टी से त्यागपत्र दे दिया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैंने किसी दबाव में आकर पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है।’’ बिसाहूलाल दो दिन पहले ही बेंगलुरु से भोपाल लौटे हैं और मुख्यमंत्री कमलनाथ से मिले थे। उन्होंने कांग्रेस पार्टी छोड़ने के बाद भाजपा में शामिल होने की घोषणा की।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement