Sunday, April 28, 2024
Advertisement

सिंधिया की कमलनाथ को चिट्ठी, जन शिकायतों के निपटारे की कार्रवाई की जानकारी से अवगत कराने का किया आग्रह

कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक बार फिर से मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार को पत्र लिखा है और जन शिकायतों के निपटारे कि लिए सरकार से कार्रवाई करने और उस कार्रवाई से उन्हें अवगत कराने का आग्रह किया है

Anurag Amitabh Reported by: Anurag Amitabh @anuragamitabh
Published on: October 15, 2019 17:48 IST
Jyotiraditya Scindia writes letter to Kamalnath- India TV Hindi
Image Source : Jyotiraditya Scindia writes letter to Kamalnath

भोपाल। कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक बार फिर से मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार को पत्र लिखा है और जन शिकायतों के निपटारे कि लिए सरकार से कार्रवाई करने और उस कार्रवाई से उन्हें अवगत कराने का आग्रह किया है।

बीते कुछ दिनों से ग्वालियर चंबल के इलाके में दौरा कर रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया कई शिकायतों को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिख चुके हैं इसी बीच उन्होंने करेरा क्षेत्र में विद्युत कटौती ,अतिवृष्टि के चलते किसानों को हुए नुकसान के मुआवजे और गौशाला निर्माण के वचन को निभाने के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखा है।

सिंधिया ने पत्र में करेरा कृषि मंडी में अतिक्रमण की बात कही है और कमलनाथ सरकार से वचनपत्र के अनुसार गौशाला खोलने का वादा पूरा करने की भी बात कही है। सिंधिया ने बिजली कटौती का मुद्दा उठाते हुए लिखा है कि करेरा में बिजली कटौती एक बड़ी समस्या है, जल्द ही आमजनों को बिजली प्रदान की जाए। साथ ही उन्होंने लिखा है कि सरकार ने वचन पत्र में गौशाला खुलवाने का वादा किया है जिसे जल्द ही पूरा करना चाहिए, क्योंकि अवारा पशु किसानों की फसलों की नुकसान पहुंचा रहे हैं और कई पशु सड़क दुर्घटना में मारे भी जा रहे हैं।

उन्होंने पत्र में किसानों की फसलों के बड़े स्तर पर खराब होने का भी उल्लेख किया है। साथ ही तत्काल सर्वे करवाकर किसानों को मुआवजा देने की मांग की है। इतना ही नहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने पत्र में यह आग्रह भी किया है कि सरकार इन शिकायतों के निपटारे के लिए जो कार्रवाई करे उसकी जानकारी उनतक भी पहुंचाए।

बता दें कि इससे पहले भी ज्योतिरादित्य सिंधिया कमलनाथ सरकार को पत्र लिख चुके हैं। हाल ही में उन्होंने ग्वालियर में मेट्रो चलाने, भिंड में सैनिक स्कूल खोलने, श्योपुर और मुरैना में किसानों का सर्वे कार्य प्रारंभ ना होने और किसानों को पिछले साल रबी की फसल का ₹100 बोनस दिए जाने की मांग को लेकर भी मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखा था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement