1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कर्नाटक में दूसरा सप्ताहांत कर्फ्यू, काफी हद तक घरों में रहे लोग

कर्नाटक में दूसरा सप्ताहांत कर्फ्यू, काफी हद तक घरों में रहे लोग

कर्नाटक में कोविड-19 की रोकथाम के लिये दूसरी बार सप्ताहांत कर्फ्यू प्रभावी हो चुका है, जिसके चलते बेंगलुरु और राज्य के अन्य अधिकतर हिस्सों में रविवार को सन्नाटा पसरा रहा।

Bhasha Bhasha
Published on: April 25, 2021 17:39 IST
कर्नाटक में दूसरा सप्ताहांत कर्फ्यू, काफी हद तक घरों में रहे लोग- India TV Hindi
Image Source : PTI कर्नाटक में दूसरा सप्ताहांत कर्फ्यू, काफी हद तक घरों में रहे लोग

बेंगलुरु: कर्नाटक में कोविड-19 की रोकथाम के लिये दूसरी बार सप्ताहांत कर्फ्यू प्रभावी हो चुका है, जिसके चलते बेंगलुरु और राज्य के अन्य अधिकतर हिस्सों में रविवार को सन्नाटा पसरा रहा। कारोबारी प्रतिष्ठान और रेस्त्रां बंद रहे। वाहन भी सड़कों के नदारद रहे। प्रशासन ने सुबह छह बजे से 10 बजे के बीच लोगों को दूध, किराने का सामान, सब्जी जैसी आवश्यक सामग्री खरीदने की अनुमति दी। इसे छोड़कर अधिकतर समय लोग घरों में ही रहे। 

लोगों की अनावश्यक आवाजाही को रोकने के लिये विभिन्न फ्लाई ओवरों और सड़कों पर अवरोधक लगाए गए हैं। पूर्वाह्न दस बजे के बाद पुलिस ने पाबंदियां लगानी शुरू कर दीं और उसके बाद भी सड़कों पर घूम रहे लोगों से पूछताछ की गई। वाजिब कारण बताने वाले लोगों को जाने दिया गया और बिना वजह इधर-उधर घूम रहे लोगों को पकड़कर दंडित किया गया और उनके वाहन जब्त कर लिये गए। 

राज्य के अन्य हिस्सों में भी ऐसे ही नजारे देखने को मिले हैं। राज्य के गृह मंत्री बसावराज बोम्मई ने कहा कि लोग स्वेच्छा से आवाजाही नहीं कर रहे हैं और इससे कोविड-19 की रोकथाम में मदद मिलेगी। राज्य के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने यहां पत्रकारों से कहा कि उन्होंने शनिवार को जिलों के उपायुक्तों से बात कर उनसे जानकारी हासिल की है। 

21 अप्रैल से चार मई के बीच लागू कोविड-19 दिशानिर्देशों के अनुसार पूरे राज्य में प्रतिदिन रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक रात्रि कर्फ्यू लागू रहेगा। सप्ताहांत में पूरे दिन-रात का कर्फ्यू लागू रहेगा, जो शुक्रवार रात नौ बजे से शुरू होकर सोमवार सुबह छह बजे तक प्रभावी रहेगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X