Friday, May 10, 2024
Advertisement

कर्नाटक में भारी बारिश का पूर्वानुमान, CM येदियुरप्पा ने अधिकारियों को किया अलर्ट

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शहर में और दो दिन भारी बारिश के मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मद्देनजर शनिवार को महानगरपालिका को अलर्ट रहने का निर्देश दिया।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: October 24, 2020 14:02 IST
कर्नाटक में भारी बारिश का पूर्वानुमान, CM येदियुरप्पा ने अधिकारियों को किया अलर्ट- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE कर्नाटक में भारी बारिश का पूर्वानुमान, CM येदियुरप्पा ने अधिकारियों को किया अलर्ट

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शहर में और दो दिन भारी बारिश के मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मद्देनजर शनिवार को महानगरपालिका को अलर्ट रहने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री का यह निर्देश ऐसे समय आया है जब एक दिन पहले ही शहर के कई हिस्से खास तौर पर दक्षिणी बेंगलुरु में भारी बारिश से परेशानियां पैदा हो गईं और नालों में पानी भर गया। कई सड़कों पर पानी जमा हो गया। वहीं, कई घरों में भी पानी घुस आया। 

मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा कि मुख्यमंत्री ने बृहद बेंगलुरु महानगपालिका (बीबीएमपी) के आयुक्त मंजूनाथ प्रसाद को निर्देश दिया है कि वह बाढ़ की स्थिति का सामना कर रहे क्षेत्रों का दौरा करें। उन्होंने आयुक्त से भारी बारिश के मौसम विभाग के पूर्वानुमान को देखते हुए अलर्ट पर रहने को कहा है। बता दें कि येदियुरप्पा बेंगलुरु संबंधी मामलों के भी प्रभारी हैं। 

उन्होंने बाद में महानगरपालिका की ओर से उठाए गए कदमों की जानकारी और स्थिति का आकलन करने के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की। शुक्रवार शाम में भारी बारिश की वजह से होसाकेरेहल्ली, नयनडहल्ली, बसवनगुडी, बोम्मनहल्ली, राजेश्वरी नगर समेत आसपास के कई हिस्सों में जलजमाव की समस्या पैदा हो गई। 

राजस्व मंत्री आर अशोक ने कहा कि वह प्रभावित क्षेत्रों में राहत मुहैया कराने के लिए मुख्यमंत्री से बात करेंगे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे इससे संबंधित सर्वेक्षण का कार्य करें। अशोक शहर से ही विधायक हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement