1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पढ़ाई, नौकरी के लिए विदेश जाने वालों का पहले टीकाकरण करेगा कर्नाटक

पढ़ाई, नौकरी के लिए विदेश जाने वालों का पहले टीकाकरण करेगा कर्नाटक

कर्नाटक से पढ़ाई और नौकरी के लिए विदेश जाने वाले सभी लोगों को कोविड वैक्सीन की खुराक प्राथमिकता के आधार पर दी जाएगी। उपमुख्यमंत्री सी.एन. अश्वथ नारायण ने सोमवार को इसका ऐलान किया।

Bhasha Bhasha
Published on: June 01, 2021 7:10 IST
पढ़ाई, नौकरी के लिए विदेश जाने वालों का पहले टीकाकरण करेगा कर्नाटक- India TV Hindi
Image Source : FILE पढ़ाई, नौकरी के लिए विदेश जाने वालों का पहले टीकाकरण करेगा कर्नाटक

बेंगलुरु: कर्नाटक से पढ़ाई और नौकरी के लिए विदेश जाने वाले सभी लोगों को कोविड वैक्सीन की खुराक प्राथमिकता के आधार पर दी जाएगी। उपमुख्यमंत्री सी.एन. अश्वथ नारायण ने सोमवार को इसका ऐलान किया। नारायण ने यहां संवाददाताओं से कहा, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) ने 1 जून से टीकाकरण के लिए तरजीही समूहों की संशोधित सूची में उच्च अध्ययन और नौकरियों के लिए विदेश जाने वाले छात्रों और व्यक्तियों को जोड़ा है।

विदेश जाने वाले छात्रों और श्रमिकों के लिए टीकाकरण अभियान मंगलवार से बेंगलुरु सिटी यूनिवर्सिटी में शुरू किया जाएगा।नारायण ने कहा, एनएचएम ने दूध सहकारी समितियों और केबल ऑपरेटरों के कार्यकर्ताओं को भी टीकाकरण की प्राथमिकता सूची में शामिल किया है।

विदेश जाने वालों को प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण के लिए अपना वीजा, प्रवेश रसीद, नौकरी का आदेश और संबंधित दस्तावेज दिखाने होंगे। राज्य भर के जिला आयुक्तों को निर्देश दिया गया है कि वे विदेश यात्रा करने से पहले छात्रों और श्रमिकों को टीकाकरण के लिए पात्रता प्रमाण पत्र जारी करें।

Click Mania