Thursday, May 02, 2024
Advertisement

श्रीनगर में Coronavirus से 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत, कुल मृतकों की संख्या 8 हुई

श्रीनगर में मंगलवार को एक 80 वर्षीय वृद्ध महिला की कोरोना वायरस के कारण मौत हो जाने से जम्मू-कश्मीर में इस बीमारी के कारण जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर आठ हो गयी है। 

Manzoor Mir Reported by: Manzoor Mir
Published on: April 28, 2020 18:07 IST
श्रीनगर में Coronavirus से 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत, कुल मृतकों की संख्या 8 हुई- India TV Hindi
Image Source : AP श्रीनगर में Coronavirus से 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत, कुल मृतकों की संख्या 8 हुई

श्रीनगर: श्रीनगर में मंगलवार को एक 80 वर्षीय वृद्ध महिला की कोरोना वायरस के कारण मौत हो जाने से जम्मू-कश्मीर में इस बीमारी के कारण जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर आठ हो गयी है। मृतक बुजुर्ग महिला श्रीनगर के रैनावारी इलाके की रहने वाली थी। अधिकारियों ने बताया कि महिला मधुमेह और उच्च रक्तचाप से पीड़ित थीं। इस केंद्रशासित प्रदेश में कोरोना वायरस के कारण अब तक आठ लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें तीन महिलाएं शामिल हैं।

इसके अलावा मंगलवार को जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस के कुल 15 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही केंद्रशासित प्रदेश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 561 तक पहुंच गई। हालांकि, इनमें से 164 लोग ठीक हो चुके हैं और आठ लोगों की मौत हो चुकी है। इससे पहले सोमवार शाम तक जम्मू-कश्मीर में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 546 ही थी, जिसमें  मंगलवार शाम तक 15 मरीजों की बढ़ोतरी हो गई।

कश्मीर में पिछले कुछ दिनों में संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद प्रतिबंध और भी कड़े किए जा रहे हैं ताकि वायरस के प्रकोप पर लगाम लगाई जा सके। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि घाटी में लोगों की आवाजाही और जमावड़े पर लगा प्रतिबंध 41वें दिन में पहुंच गया है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने ज्यादातर स्थानों के मुख्य मार्ग बंद कर दिए हैं और जगह-जगह अवरोधक लगा दिए हैं।

प्रशासन ने कहा कि प्रतिबंध से सिर्फ डॉक्टरों समेत आवश्यक सेवाओं में शामिल लोगों को ही छूट दी गई है। इसके अलावा सिर्फ वैध पास वालों को ही आवाजाही की अनुमति होगी। अधिकारियों ने बताया कि घाटी के अति संक्रमण वाले या ‘रेड जोन’ को बंद कर दिया गया है ताकि मानक व्यवस्था का पालन हो सके। 

उन्होंने बताया कि घाटी में बाजार बंद हैं और सड़कों से सार्वजनिक वाहन नदारद हैं। सिर्फ जरूरी सामान या दवाईयों से भरे वाहनों को ही आवाजाही की अनुमति है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement