Thursday, April 25, 2024
Advertisement

बांदीपोरा पुलिस ने ISJK से जुड़े 5 आतंकियों को किया गिरफ्तार, भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

कश्मीर संभाग के बांदीपोरा में शनिवार को बांदीपोरा पुलिस ने विशेष सूचना पाकर आईएसजेके (ISJK) संगठन के पांच आतंकी साथियों को गिरफ्तार किया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 22, 2020 17:37 IST
kashmir police arrests 5 ISJK terrorists - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV kashmir police arrests 5 ISJK terrorists 

बांदीपोरा। कश्मीर संभाग के बांदीपोरा में शनिवार (22 अगस्त) को बांदीपोरा पुलिस ने विशेष सूचना पाकर आईएसजेके (ISJK) संगठन के पांच आतंकी साथियों को गिरफ्तार किया है। जिनमें से 4 आतंकी बांदीपोरा के विभिन्न इलाकों के रहने वाले हैं, जबकि एक अन्य श्रीनगर का रहने वाला है। गिरफ्तार किए गए इन आतंकियों के कब्जे से मैट्रिक्स शीट्स, ISJK के झंडे और गोला-बारूद बरामद किया गया है। पुलिस ने बताया कि प्रारंभिज जांच में पाया गया है कि ये आतंकियों के सहयोगी संगठन ISJK से जुड़े हैं और भविष्य में आर्मी कैंप पर हमला करने के लिए रेकी कर रहे थे। 

इसके अलावा ये आतंकी संगठन स्थानीय बेरोजगार युवकों को बहला-फुसला कर उन्हें अपने संगठन में शामिल करने का प्रयास कर रहे हैं। वो लोग यहां के स्थानीय युवकों को बरगला कर इस आतंकी संगठन में शामिल होने के लिए समर्पित कट्टरपंथी बना रहे थे। इसके अलावा इन आतंकियों के पास से ISJK के झंडे पाए गए हैं ये झंडे स्थानीय लोगों की मदद से श्रीनगर में अपने सहयोगियों तक पहुंचा रहे थे। इस संबंध में UAPA अधिनियम के तहत प्रकरण संख्या 30/2020 पुलिस थाना अर्गाम में केस दर्ज किया गया है और आगे की जांच की जा रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement