Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

श्रीनगर: जबरन धर्मांतरण के आरोप को सिख लड़की ने किया खारिज, कहा- मर्जी से लिया फैसला

कश्मीर घाटी में कल से वायरल हो रहे एक वीडियो में एक लड़की द्वारा ये दावा किया जा रहा है कि वो ही वही लड़की है, जिसके बारे में सिख संगठन के लोग गन पॉवइंट पर अगवा करने की बात कर रहे हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 29, 2021 12:06 IST
kashmir sikh girl converted marriage says she converted on her will श्रीनगर: जबरन धर्मांतरण के आरोप - India TV Hindi
Image Source : PTI श्रीनगर: जबरन धर्मांतरण के आरोप को सिख लड़की ने किया खारिज, कहा- मर्जी से लिया फैसला 

श्रीनगर. कश्मीर में सिख लड़कियों के धर्म परिवर्तन के मुद्दे पर घाटी से दिल्ली तक बवाल मचा हुआ है। श्रीनगर से लेकर राजधानी दिल्ली की सड़कों पर प्रदर्शन का दौर जारी है। आपको बता दें कि कश्मीर में हाल में दो सिख लड़कियों के धर्म परिवर्तन और फिर निकाह का दावा किया गया है। इन लड़कियों में से एक लड़की को सिख समुदाय को सौंप दिया गया है जबकि दूसरी लड़की का कथित वीडियो सामने आया है।

कश्मीर घाटी में कल से वायरल हो रहे एक वीडियो में एक लड़की द्वारा ये दावा किया जा रहा है कि वो ही वही लड़की है, जिसके बारे में सिख संगठन के लोग गन पॉवइंट पर अगवा करने की बात कर रहे हैं। वीडियो में ये लड़की दावा कर रही है कि उसने हाल फिलहाल में नहीं बल्कि साल 2012 ही अपनी मर्जी से सिख धर्म छोड़कर इस्लाम कबूल कर लिया था और साल 2014 में अपने बैचमेट मुजफ्फर से निकाह कर लिया था।

वीडियो में लड़की ने साफ तौर पर कहा कि उसके साथ कोई ज्यादती नहीं हुई है, न ही उसे किडनैप किया गया। लड़की ने कहा कि 6 जून 2021 को वो अपने घर से निकली है। घर पर कॉल कर कहा भी कि वो अपनी मर्जी से घर से निकली है, लेकिन 2 घंटे में पुलिस उस पकड़ कर थाने ले आई गई। लड़की ने कहा कि पुलिस ने उसकी बात नहीं सुनी और उसके पति को जेल में डाल दिया।

लड़की का कहना है कि वहां से परिवार वाले उसे जम्मू ले  गए, फिर पंजाब ले गए, जहां सिख समुदाय के लोगों ने उसे ब्रेन वाश करने की कोशिश की। लड़की ने दावा किया कि सिख संगठनों ने उसे धमकी दी कि अगर लड़के के खिलाफ बयान नहीं दिया तो उसपर अटैक कर दिया जाएगा, एसिड अटैक किया जाएगा।  लड़की का दावा है कि सबकुछ उसकी रजामंदी से हुआ है। लड़की का कहना है कि वो अपने परिवार के साथ 6 जून से लेकर 25 जून तक अपने परिवार के साथ थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement