1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कश्मीर में 2 सिख लड़कियों को अगवा कर करवाया निकाह! श्रीनगर से लेकर दिल्ली तक बवाल

कश्मीर में 2 सिख लड़कियों को अगवा कर करवाया निकाह! श्रीनगर से लेकर दिल्ली तक बवाल

मनजिंदर सिंह सिरसा ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से भी मुलाकात की और जम्मू-कश्मीर में भी यूपी और मध्य प्रदेश की तरह लव जेहाद पर कानून बनाने की मांग की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 28, 2021 13:35 IST

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर में 2 सिख लड़कियों के धर्म परिवर्तन के बाद निकाह को लेकर श्रीनगर से लेकर राजधानी नई दिल्ली तक सिख समुदाय की नाराजगी देखने को मिल रही है। श्रीनगर में हज़ारों की तादाद में सिख समाज के लोगों ने धरना-प्रदर्शन कर अपने गुस्से का इजहार किया। सिख समुदाय का आरोप है कि 2 सिख लड़कियों को गन प्वाइंट पर किडनैप किया गया और जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया।

सिख समुदाय के लोगों का ये भी दावा है कि इनमें से एक लड़की की काफी ज्यादा उम्र के शादीशुदा शख्स के साथ निकाह भी करा दिया गया। श्रीनगर में सिख समुदाय द्वारा निकाले गए जुलूस में शिरोमणी अकाली दल के नेता और दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान मनजिंदर सिंह सिरसा भी शामिल हुए।

मनजिंदर सिंह सिरसा ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से भी मुलाकात की और जम्मू-कश्मीर में भी यूपी और मध्य प्रदेश की तरह लव जेहाद पर कानून बनाने की मांग की। आपको बता दें कि श्रीनगर में जिन दो लड़कियों का धर्म परिवर्तन करवाया गया है, उसमें से एक को विरोध के बाद घर वालों को सौंप दिया गया है।

दिल्ली में 'जागो पार्टी' ने किया प्रदर्शन

कश्मीर में सिख समुदाय के साथ हुई घटना के विरोध में आज दिल्ली में “जागो” पार्टी ने प्रोटेस्ट मार्च निकाला। ये मार्च मान सिंह रोड से जम्मू-कश्मीर भवन तक निकाला गया। प्रदर्शन करने वाले सिखों का आरोप है कि बीते दिनों 2 सिख लड़कियों को अगवा करके उनका जबरन निकाह करवा दिया गया और उनका धर्म बदल दिया गया। एक लड़की को पुलिस ने ढूंढ़ निकाला है वहीं दूसरी लड़की अभी भी लापता है। सिखों ने प्रधानमंत्री के नाम एक मेमोरेंडम दिया और मांग की है कि दोषियों पर सख़्त से सख़्त कार्रवाई की जाए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020  कवरेज
X