Friday, March 29, 2024
Advertisement

VHP की जनता से अपील- पालघर हिंसा के विरोध में 28 अप्रैल को रखें 1 मिनट का मौन

विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने जनता से अपील की है कि वे पालघर हिंसा में हुई दो संतों की मौत के मामले में 28 अप्रैल शाम सात बजे एक मिनट का मौन रखें।

IANS Reported by: IANS
Published on: April 26, 2020 15:12 IST
VHP- India TV Hindi
VHP

नई दिल्ली: विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने जनता से अपील की है कि वे पालघर हिंसा में हुई दो संतों की मौत के मामले में 28 अप्रैल शाम सात बजे एक मिनट का मौन रखें। विहिप दिल्ली प्रांत के कार्यकारी अध्यक्ष बागीश इस्सर ने जारी अपील में कहा, "परिवार के सदस्यों के साथ अपने घर में महाराष्ट्र के पालघर में हुई संतों की (भीड़ द्वारा पीट-पीट कर) हत्या के मामले पर एक मिनट का मौन रखकर (उन्हें) श्रद्धांजलि अर्पित करें।"

उन्होंने संभव रहने पर उस दिन शाम को उपवास की भी अपील करते हुए कहा, "साथ ही उनकी स्मृति में एक दीपक घर के बाहर जलाएं।"

गौरतलब है कि इससे पहले विहिप ने शनिवार को कहा था कि पालघर की घटनाओं के बाद देश मे साधु संतों पर हमले बढ़ गए हैं। पंजाब में एक संत पुष्पेन्द्र महाराज पर हुआ हमला इसी का उदाहरण है।

विहिप ने कहा था, "ईसाई मिशनरियां और वामपंथी गतिविधियां ही भारत में पालघर जैसी घटनाओं की जननी हैं।" पालघर हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी करवाई की मांग करते हुए विहिप में तुरंत दोषियों की गिरफ्तारी की मांग दोहराई है।

Latest India News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement