Thursday, May 02, 2024
Advertisement

पालघर मामला: मॉब लिंचिंग या राजनीतिक साजिश! CID ने NCP के ग्राम पंचायत सदस्य को भेजा सम्मन

महाराष्ट्र में बीते गुरुवार को पालघर में दो साधुओं सहित तीन लोगों की पीट पीट कर हत्या के मामले में सीआईडी ने जांच तेज कर दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 23, 2020 13:22 IST
Palghar- India TV Hindi
Palghar

महाराष्ट्र में बीते गुरुवार को पालघर में दो साधुओं सहित तीन लोगों की पीट पीट कर हत्या के मामले में सीआईडी ने जांच तेज कर दी है। सीआईडी ने आज एनसीपी से जुड़े ग्राम पंचायत के एक सदस्य को सम्मन भेजा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सीआईडी ने पंचायत सदस्य काशीनाथ चौधरी को पूछताछ के लिए बुलाया है। मृतकों की पहचान चिकने महाराज कल्पवृक्षगिरि (70), सुशीलगिरि महाराज (35) और चालक निलेश तेलगड़े (30) के रूप में की गई। 

सूत्रों के मुताबिक काशीनाथ चौधरी से पूछताछ के दौरान सीआईडी इस मामले में उसके संबंधों के बारे में जानकारी लेगी। इसके साथ ही सीआईडी मौके पर चौधरी की उपस्थिति के बारे में बयान लेगी। इसके साथ ही इस पूरी वारदात में चौधरी की क्या भूमिका रही है, सीआईडी इस बारे में भी पूछताछ करेगी। इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने घटना की उच्च-स्तरीय जांच के आदेश दिए और ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में सोमवार को पालघर के दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। 

यह भी पढ़ें : Coronavirus Cases in India: 12 घंटे में 299 लोग कोरोना वायरस से हुए ठीक, लेकिन 29 की मौत, कुल आंकड़ा 21393

यह भी पढ़ें : अमेरिका पर हुआ हमला, ट्रंप ने Coronavirus को लेकर दिया ये बयान

गृह मंत्री ने कहा आरोपियों में कोई मुस्लिम नहीं

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देखमुख ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण और मानवता पर कलंक बताया। देशमुख ने फेसबुक के जरिए संबोधन में कहा कि यह समय राजनीति करने का नहीं है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने घटना के आठ घंटे के भीतर 101 लोगों को गिरफ्तार किया है। वे पड़ोस के जंगलों में भाग गए थे लेकिन पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। इस घटना के संबंध में गिरफ्तार किए गए लोगों में कोई भी मुस्लिम भाई नहीं है। गृह मंत्री ने व्‍हाट्सएप के जरिये इन 101 आरोपियों के नामों की पूरी लिस्‍ट भी जारी की है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement