1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. चन्नी सरकार ने आतंकी पन्नू के भाई को दिया बड़ा पद, पंजाब में मचा सियासी बवाल

चन्नी सरकार ने आतंकी पन्नू के भाई को दिया बड़ा पद, पंजाब में मचा सियासी बवाल

अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने सवाल उठाए हैं कि 'सिख फॉर जस्टिस' जैसे आतंकी संगठन के सेक्रेटरी जनरल के परिवार से संबंध रखने वाले एक व्यक्ति को पंजाब सरकार में इतनी अहम नियुक्ति आखिरकार क्यों दी गई।

Puneet Pareenja Puneet Pareenja @puneetpareenja
Published on: November 24, 2021 12:06 IST
Khalistani Terrorist brother given important role by channi govt in punjab चन्नी सरकार ने आतंकी पन्न- India TV Hindi
Image Source : PTI चन्नी सरकार ने आतंकी पन्नू के भाई को दिया बड़ा पद, पंजाब में मचा सियासी बवाल

Highlights

  • चन्नी सरकार ने दिया बलविंदर सिंह को इनाम
  • बलविंदर सिंह को पंजाब जैनको लिमिटेड का चेयरमैन नियुक्त किया गया
  • नियुक्ति में पंजाब के कैबिनेट मंत्री तृप्त राजेंद्र सिंह बाजवा का अहम रोल

चंडीगढ़. भारत में प्रतिबंधित खालिस्तान समर्थक आतंकी संगठन 'सिख फॉर जस्टिस' के सेक्रेटरी जनरल अवतार सिंह पन्नू के भाई बलविंदर सिंह पन्नू कोटलाबामा को पंजाब सरकार में अहम नियुक्ति दिए जाने से सियासी हंगामा मच गया है। दरअसल बलविंदर सिंह को पंजाब जैनको लिमिटेड का चेयरमैन नियुक्त किया गया है और इस नियुक्ति में पंजाब के कैबिनेट मंत्री तृप्त राजेंद्र सिंह बाजवा का अहम रोल रहा। 

अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने सवाल उठाए हैं कि 'सिख फॉर जस्टिस' जैसे आतंकी संगठन के सेक्रेटरी जनरल के परिवार से संबंध रखने वाले एक व्यक्ति को पंजाब सरकार में इतनी अहम नियुक्ति आखिरकार क्यों दी गई। बलविंदर सिंह का भाई अवतार सिंह पन्नू सिख फॉर जस्टिस का यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका का कोऑर्डिनेटर है और लगातार भारत के खिलाफ अलग खालिस्तान बनाने की मुहिम और रेफरेंडम 20-20 कैंपेन के लिए तमाम गतिविधियों में शामिल रहता है।

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले पंजाब के गुरदासपुर में खालिस्तान के समर्थन में गुरदासपुर के उसी इलाके में खुलेआम जुलूस निकाला गया था, जहां से बलविंदर सिंह संबंध रखते है और उसी इलाके से आने वाले वाले कांग्रेस के नेता और सिख फॉर जस्टिस के अहम नेता के भाई को पंजाब की कांग्रेस सरकार में इतनी अहम नियुक्ति दिए जाने से हंगामा मचा है।

bigg boss 15