Thursday, April 25, 2024
Advertisement

सुषमा स्वराज से मिला कुलभूषण जाधव का परिवार, पूर्व विदेश मंत्री ने दी शुभकामनाएं

पाकिस्तान की जेल में मार्च 2016 से बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के परिवार ने गुरुवार को पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 25, 2019 18:14 IST
Kulbhushan Jadhav Family meets Sushma Swaraj in Delhi on Thursday- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Kulbhushan Jadhav Family meets Sushma Swaraj in Delhi on Thursday

नई दिल्ली। पाकिस्तान की जेल में मार्च 2016 से बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के परिवार ने गुरुवार को पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की, सुषमा स्वराज ने खुद इसकी जानकारी अपने ट्विटर हेंडल से दी और कुलभूषण जाधव के परिवार को शुभकामनाएं दी।

पाकिस्तान ने गैरकानूनी तरीके से कुलभूषण जाधव को बंदी बनाकर अपनी सैन्य अदालत में उसके ऊपर झूठा केस चलाया और उसे मौत की सजा सुनाई। भारत कुलभूषण जाधव के मामले को अंतरराष्ट्रीय अदालत में लेकर गया और अंतरराष्ट्रीय न्यायालय ने कुलभूषण जाधव की सजा पर रोक लगाई है तथा पाकिस्तान को निर्देश दिया कि वियना संधि के तहत राजनयिक मदद मुहैया कराए।

भारत जब कुलभूषण जाधव के मामले को अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में लेकर गया था तो उस समय सुषमा स्वराज विदेश मंत्री होती थीं और मौजूदा विदेश मंत्री एस जशंकर उस समय विदेश सचिव थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement