1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. लद्दाख के BJP सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल कोरोना पॉजिटिव, Tweet कर दी जानकारी

लद्दाख के BJP सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल कोरोना पॉजिटिव, Tweet कर दी जानकारी

लद्दाख से भाजपा सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। इससे पहले दिन में उन्होंने केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजु की अगुवाई वाले एक कार्यक्रम समेत कई अन्य गतिविधियों में भाग भी लिया था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 15, 2020 8:48 IST
Jamyang Tsering Namgyal- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Jamyang Tsering Namgyal

लेह: लद्दाख से भाजपा सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। इससे पहले दिन में उन्होंने केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजु की अगुवाई वाले एक कार्यक्रम समेत कई अन्य गतिविधियों में भाग भी लिया था। लद्दाख की भाजपा इकाई के अध्यक्ष सेरिंग ने ट्वीट कर खुद के संक्रमित होने की सूचना साझा की और कहा कि उनकी तबीयत ठीक है लेकिन उन्हें पृथक-वास में रहने की सलाह दी गई है। सेरिंग ने पिछले कुछ दिन में उनके सपंर्क में आए लोगों से अपनी जांच कराने और खुद ही घर में पृथक-वास में रहने की अपील की है।

लद्दाख में कोरोनावायरस से सोमवार को एक और व्यक्ति की मौत हो गई जिससे केंद्रशासित प्रदेश में कोरोना के कारण दम तोड़ने वालों की संख्या बढ़कर 40 हो गई है। लद्दाख में अबतक 3345 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 2435 मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 869 मरीजों का इलाज चल रहा है। इनमें से 465 मरीज लेह और 404 करगिल में हैं।

आपको बता दें कि संसद के मानसून सत्र के पहले ही दिन 25 सांसदों सहित 56 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले। इन सांसदों का 13 और 14 सितंबर को संसद भवन में टेस्ट कराया गया। सांसदों के अलावा इनमें लोकसभा व राज्यसभा दोनों सदनों में कार्यरत अधिकारी, कर्मचारी और मीडियाकर्मी शामिल हैं। संक्रमित सांसदों में 17 लोकसभा और आठ राज्यसभा के हैं। इन सभी संक्रमित सांसदों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है।

पहले दिन लोकसभा की कार्यवाही में 359 सदस्यों ने हिस्सा लिया। पहली बार लोकसभा की कार्यवाही में प्रश्नकाल नहीं हुआ। विपक्ष ने हंगामा करते हुए इसे लोकतंत्र के खिलाफ बताया। लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने सांसदों को अपनी सीट पर बैठकर बोलने की मंजूरी दी। चार घंटे की कार्यवाही में सभी सांसदों ने बैठकर सवाल-जवाब किए। सभी सांसद मास्क और दस्ताने पहने नजर आए। दो गज की दूरी बनाकर सांसद बैठे थे।

देशभर से सांसद मानसून सत्र में भाग ले रहे हैं लेकिन इस बार सत्र में भाग लेने से पहले सांसदों का कोरोना का कोरोना टेस्ट जरूरी है। इन सभी सांसदों का टेस्ट संसद भवन परिसर में ही हुआ है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X