Friday, March 29, 2024
Advertisement

Video: इसबार ITBP की ड्रेस में नजर आया नन्हा लद्दाखी Nawang Namgyal, जोश में कर रहा है सैल्यूट

नन्हे Nawang Namgyal का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसे ITBP ने ट्वीट किया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 15, 2020 14:02 IST
ladakh kid salute video in itbp dress । Video: इसबार ITBP की ड्रेस में नजर आया नन्हा लद्दाखी Nawang - India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB Video: इसबार ITBP की ड्रेस में नजर आया नन्हा लद्दाखी Nawang Namgyal, जोश में कर रहा है सैल्यूट

लेह. कुछ ही दिनों पहले सोशल मीडिया पर लद्दाख के एक छोटे बच्चे Nawang Namgyal का ITBP जवानों को सैल्यूट करने वाला वीडियो जमकर वायरल हुआ था। इस वीडियो को देशभर के लोगों ने बहुत पसंद किया था। अब नन्हे Nawang Namgyal का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसे ITBP ने ट्वीट किया है। इस वीडियो में 5 साल का Nawang Namgyal ITBP ड्रेस में दिखाई दे रहा है। वीडियो में वो ITBP के जवानों की कमांड पर चलता हुआ आता है और जोश में सैल्यूट करता है।

देखिए वीडियो

मिल चुके हैं 2.5 लाख रुपये का इनाम

आपको बता दें कि नामग्याल के पहले वीडियो के वायरल होने के बाद भारतीय जनता पार्टी के सांसद राजीव चंद्रशेखर ने बच्चे को 2.5 लाख रुपये का इनाम दिया था। चंद्रशेखर के कार्यालय ने एक बयान में कहा था, "नामग्याल ने उस वक्त पूरे राष्ट्र का प्यार और सम्मान हासिल कर लिया, जब लद्दाख में शुशुल से गुजर रहे आईटीबीपी जवानों को सलामी देने वाला उसका एक वीडियो सामने आया।"

देखिए नामग्याल का पहला वीडियो

भाजपा सांसद ने बयान में कहा था कि नामग्याल की देशभक्ति की भावना ने लद्दाख के इस लड़के को मदद देने के लिए प्रेरित किया है, ताकि उसके सपने साकार हो सकें। उन्होंने कहा कि ‘फ्लैग ऑफ ऑनर फाउंडेशन’ के माध्यम से 2.5 लाख रुपये दिए गए हैं और इसके लिए उसके पिता के नाम एक चेक जारी किया गया है। ‘फ्लैग ऑफ ऑनर फाउंडेशन’ की स्थापना 2009 में हुयी थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement