1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. लखीमपुर मामला LIVE: राष्ट्रपति से मिला कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल, मंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी की मांग की

लखीमपुर मामला LIVE: राष्ट्रपति से मिला कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल, मंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी की मांग की

कांग्रेस के इस प्रतिनिधिमंडल में राहुल गांधी के अलावा राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी भी शामिल थीं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 14, 2021 20:58 IST
लखीमपुर मामले में आज कांग्रेस नेता राष्ट्रपति को देंगे ज्ञापन, प्रतिनिधिमंडल में राहुल और प्रियंका भ- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) लखीमपुर मामले में आज कांग्रेस नेता राष्ट्रपति को देंगे ज्ञापन, प्रतिनिधिमंडल में राहुल और प्रियंका भी शामिल होंगे

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने लखीमपुर खीरी हिंसा के मामले को लेकर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा की बर्खास्तगी की मांग करते हुए बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की। कांग्रेस के इस प्रतिनिधिमंडल में राहुल गांधी के अलावा राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी भी शामिल थीं। हाल ही में कांग्रेस ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर मिलने का समय मांगा था। कांग्रेस लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग कर रही है। लखीमपुर खीरी मामले से जुड़ी तमाम अपडेट्स आप हमारे लाइव पेज पर पढ़ सकेंगे।

Lakhimpur kheri violence live update

Auto Refresh
Refresh
  • 3:02 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    10वीं क्लास का अपने स्कूल का टॉपर रहा है अशरफ- सूत्र

    सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पाकिस्तानी एजेंट से पूछताछ में पता चला है कि साल 2004-2005 में भारत आने के बाद पहले 5 साल आतंकी ने केवल अपनी पहचान बनाने और अपने पहचान वाले डाक्यूमेंट्स तैयार करने में लगाए। इसके लिए ये 2 साल अजमेर में एक हिन्दू परिवार के घर पर किराए पर रहा और वहां रेहड़ी पर काम करने लगा। इसके बाद बंगाल और बिहार की तरफ गया और वहां लोगों से संबंध बनाने में लग गया।

    शुरुआत के 5 साल इसने कोई भी हरकत नही की केवल लोगों से पहचान बढ़ाई। इसके बाद साल 2009 से ये जम्मू कश्मीर में एक्टिव हुआ। वहां लगातार सेना के मूवमेंट पर नजर रख रहा था। अपने हैंडलर्स को जानकारी भेजने के लिए ये ड्राफ्ट में मेल सेव कर देता था।

    सूत्रों ने बताया कि पूछताछ में आतंकी ने बताया कि वो अपने स्कूल में 10वीं क्लास का टॉपर रहा है, मैथ्स में उसकी बहुत अच्छी पकड़ थी। जिसका इस्तेमाल ये आईएसआई को सूचना देने के लिए करता था। कोडिंग में जानकारियां देता था। सेना की गाड़ियों के नम्बर को अपनी दिहाड़ी मजदूरी बता कर सूचना देता था जिससे किसी को शक न हो। इसने शादी भी केवल इसीलिए की की किसी घर मे आसानी से एंट्री ले सके।

  • 2:59 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    पाकिस्तानी आतंकी कोडिंग करने में महारत हासिल कर चुका है- सूत्र

    सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी आतंकी से पूछताछ में पता चला है कि वो कोडिंग करने  में महारत हासिल कर चुका है। वो आतंकी घटनाओं को अंजाम देने में कोड वर्ड का इस्तेमाल करता था। उससे जम्मू कश्मीर पुलिस और मिलिट्री इंटेलीजेंसी के साथ-साथ आईबी पूछताछ कर रही है।

  • 2:57 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    कानून मंत्री भाजपा कार्यकर्ता के घर शोक प्रकट करने गये

    उत्तर प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक बुधवार को लखीमपुर पहुंचे और तीन अक्टूबर को हुई हिंसा में जान गंवाने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक कार्यकर्ता और एक चालक के परिवारों से मुलाकात कर शोक व्यक्त किया। पार्टी सूत्रों ने बताया कि उप्र के मंत्री बिना किसी आधिकारिक प्रोटोकॉल के जिले में पहुंचे और शहर के शिवपुरी इलाके में भाजपा कार्यकर्ता शुभम मिश्रा और फरधन (खीरी) इलाके के परसेहरा खुर्द गांव में चालक हरिओम मिश्रा के परिवार से मिलने गए। 

  • 2:15 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    शिवपाल यादव का आरोप, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री और उनका बेटा ही लखीमपुर खीरी हिंसा के दोषी

    प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि लखीमपुर हिंसा के पीछे केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र का ही हाथ है और वह तथा उनका बेटा ही किसानों के दोषी हैं। यादव ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री भी इस मामले में किसानों को न्याय दिलाने में असफल रहे हैं। इसलिए न मिश्र को और न ही अमित शाह को पद पर रहने का अधिकार है और उन्हें तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए। सामाजिक परिवर्तन यात्रा के माध्यम से अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव की शुरुआत करते हुए यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत केंद्र और राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि दोनों ने जनता से किया गया एक भी वादा पूरा नहीं किया।

  • 12:55 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राष्ट्रपति ने हमें आश्वासन दिया है कि वह आज ही सरकार से इस मामले पर चर्चा करेंगे: प्रियंका गांधी 

  • 12:45 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से कहा कि गृह राज्य मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए, ताकि लखीमपुर खीरी हिंसा मामले की निष्पक्ष जांच सुनिश्चित हो सके, क्योंकि मामले में उनके बेटे आरोपी हैं : कांग्रेस नेता राहुल गांधी

  • 12:27 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    लखीमपुर खीरी हिंसा ‘पूरी तरह निंदनीय’ है: सीतारमण

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लखीमपुर खीरी हिंसा को “पूरी तरह निंदनीय” बताते हुए कहा कि भारत के अन्य हिस्सों में भी इस प्रकार की घटनाएं होती हैं, लेकिन उन्हें उसी समय उठाया जाना चाहिए, जब वे घटित हुई हों, न कि उन्हें तब उठाया जाए, तब किसी राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार होने के कारण कुछ लोगों को उन्हें उठाना अनुकूल लगता हो। अमेरिका की आधिकारिक यात्रा पर पहुंचीं सीतारमण ने लखीमपुर खीरी में चार किसानों की मौत और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी के बारे में हार्वर्ड केनेडी स्कूल में बातचीत के दौरान पूछे गए एक सवाल के जवाब में यह टिप्पणी की।

  • 12:05 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने लखीमपुर खीरी हिंसा के मामले को लेकर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा की बर्खास्तगी की मांग करते हुए बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की। कांग्रेस के इस प्रतिनिधिमंडल में राहुल गांधी के अलावा राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी भी शामिल थीं।

  • 12:03 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    राष्ट्रपति से मिला कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल

  • 11:49 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल के इस ज्ञापन में अब तक मिले सबूतों के साथ मामले पर सरकार के रुख की जानकारी देते हुए किसानों को जल्द से जल्द इंसाफ दिलाने की गुहार लगाई जाएगी।

  • 11:49 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

     कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के 7 बड़े नेता शामिल होंगे। राष्ट्रपति से मिलकर कांग्रेस का ये प्रतिनिधिमंडल लखीमपुर घटना से जुड़ा एक ज्ञापन देगा।

bigg boss 15