Monday, April 29, 2024
Advertisement

लेह में मौसम की सबसे सर्द रात रिकॉर्ड की गई

कोकेरनाग शहर में न्यूनतम तापमान 0.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो कल शून्य से 1.4 डिग्री कम था। कोकेरनाग ही समूची कश्मीर घाटी और लद्दाख क्षेत्र में ऐसा इलाका रहा जहां रात का तापमान जमाव बिन्दु से अधिक रहा। अधिकारी ने बताया कि घाटी में 10 दिसंबर

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 06, 2017 13:03 IST
leh-cold- India TV Hindi
leh-cold

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में लद्दाख क्षेत्र के लेह में इन सर्दियों की सबसे सर्द रात रिकॉर्ड की गई है। लेह में न्यूनतम तापमान शून्य से 13 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा नीचे दर्ज किया गया। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सीमांत शहर की कल की रात इस मौसम में अब तक की सबसे सर्द रात थी। लेह का पारा 23 नवम्बर को गिरकर शून्य से 13.5 डिग्री सेल्सियस नीचे हो गया था। उन्होंने कहा कि करीब के करगिल शहर में पारा शून्य से 7.5 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा जो पिछली रात की तुलना में 2.3 डिग्री सेल्सियस कम था।

अधिकारी ने बताया कि कश्मीर मंडल में लेह और करगिल ही ऐसे स्थल रहे जहां कल रात तापमान में गिरावट आई। उन्होंने कहा कि कश्मीर घाटी में रात के तापमान में बढ़ोतरी देखी गई। श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 3.3 डिग्री नीचे रिकॉर्ड किया गया, जो पिछली रात की तुलना में 0.5 डिग्री सेल्सियस ज्यादा था। अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के काजीगुंद में पारा शून्य से 1.8 डिग्री सेल्सियस नीचे रिकॉर्ड किया गया जो पिछली रात शून्य से 3.2 डिग्री नीचे था।

कोकेरनाग शहर में न्यूनतम तापमान 0.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो कल शून्य से 1.4 डिग्री कम था। कोकेरनाग ही समूची कश्मीर घाटी और लद्दाख क्षेत्र में ऐसा इलाका रहा जहां रात का तापमान जमाव बिन्दु से अधिक रहा। अधिकारी ने बताया कि घाटी में 10 दिसंबर तक मौसम के शुष्क रहने का अनुमान है। 11 दिसंबर को बारिश या बर्फबारी की संभावना है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement