1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. LIVE: 15 अगस्त तक कोरोना वैक्सीन आना एक चुनौती, देश के कई सेंटर पर ह्यूमन ट्रायल होगा- डॉ गुलेरिया

LIVE: 15 अगस्त तक कोरोना वैक्सीन आना एक चुनौती, देश के कई सेंटर पर ह्यूमन ट्रायल होगा- डॉ गुलेरिया

इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए। देश-दुनिया से जुड़ी ताजा खबरें पाने के लिए हमारे साथ बने रहें...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 06, 2020 7:42 IST
Breaking News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Breaking News

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

कोरोना से जंग : Full Coverage

Live updates : Hindi Breaking News July 5

Auto Refresh
Refresh
  • 3:18 PM (IST) Posted by Tejeshwar

    हाई रिस्क ग्रुप को पहले वैक्सीन दी जाएगी- एम्स डायरेक्टर, डॉ रणदीप गुलेरिया

  • 3:17 PM (IST) Posted by Tejeshwar

    हेल्दी लोगों पर होगा ह्यूमन ट्रायल, वैक्सीन के ट्रायल के साथ मेन्यूफैक्चरिंग भी सकती है- एम्स डायरेक्टर, डॉ रणदीप गुलेरिया

  • 3:12 PM (IST) Posted by Tejeshwar

    15 अगस्त तक कोरोना वैक्सीन आना एक चुनौती, देश के कई सेंटर पर ह्यूमन ट्रायल होगा- डॉ गुलेरिया

  • 3:12 PM (IST) Posted by Tejeshwar

    15 अगस्त तक कोरोना वैक्सीन आना एक चुनौती, देश के कई सेंटर पर ह्यूमन ट्रायल होगा- डॉ गुलेरिया

  • 2:21 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पशुओं के हितों के लिए काम करने वाली संस्था PETA की एक होर्डिंग को मौलवियों की आपत्ति के बाद हटा लिया गया है। बता दें कि इस होर्डिंग में एक बकरी की तस्वीर के साथ लिखा था कि इनकी बलि न चढ़ाएं और ‘शाकाहारी बनें’।

  • 2:20 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    दिल्ली में कोरोना के मामले एक लाख के करीब हैं। इस बीच रक्षा मंत्रालय के तहत आने वाले डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट आर्गेनाइजेशन DRDO ने मात्र 12 दिनों के भीतर 1000 बिस्तरों वाला एक अस्थाई कोविड19 अस्पताल खड़ा कर दिया। इस अस्पताल में 250 आईसीयू बैड भी हैं।

  • 2:19 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    दया शंकर के बयान से यह साफ हो गया है कि उत्तर प्रदेश पुलिस के किसी भ्रष्ट कर्मी ने ही विकास दुबे को रेड के बारे में फोन करके पहले बता दिया था। उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस सिलसिले में कुछ पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई भी की है।  

  • 2:19 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाले गैंगस्टर विकास दुबे को पुलिस स्टेशन से ही फोन गया था कि उसके ऊपर रेड होने वाली है, विकास दुबे की गैंग के एक अन्य इनामी गैंगस्टर दया शंकर ने यह जानकारी दी है। दया शंकर को रविवार सुबह ही पुलिस ने एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया है और उसने घायल अवस्था में पुलिस को यह बयान दिया है।

  • 2:18 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    ब्रिटेन के अलावा यूरोपियन यूनियन के कई देश भी Huawai के खिलाफ सुर उठा रहे हैं। दरअसल चीन पर आरोप लगता रहै है कि वह अपनी टेलिकॉम कंपनी Huawai के जरिए दुनिया के दूसरे देशों की जासूसी कर सकता है। और कई देशों ने इसको लेकर आवाज उठाई है।

  • 2:18 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    पूरी दुनिया में अपनी कंपनी Huawai के जरिए 5G टेक्नोलॉजी में छाने का जो सपना चीन देख रहा है वह सपना अब टूटता हुआ नजर आ रहा है। जापान, ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका के बाद अब ब्रिटेन भी Huawai पर प्रतिबंध लगा सकता है। अगर ऐसा होता है तो चीन के लिए यह बड़ा झटका होगा। 

  • 10:13 AM (IST) Posted by Lakshya Rana

    प्राप्त जानकारी के अनुसार कानपुर के कल्याणपुर इलाके में पुलिस और बदमाशों के बीच रविवार तड़के मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में पुलिस की गोली से ये बदमाश घायल हो गया। बदमाश के पैर में गोली लगी है। पुलिस ने बदमाश को कब्जे में ले लिया है। 

  • 10:13 AM (IST) Posted by Lakshya Rana

    कानपुर में गुरुवार रात हुए पुलिस बल पर हुए हमले के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस एक्शन में है। कानपुर के बिकरु गांव में पुलिस पर हमला करने वाले एक बदमाश को पुलिस ने एन्काउंटर के बाद गिरफ्तार कर लिया है। इस बदमाश का नाम दया शंकर अग्निहोत्री है।

  • 10:12 AM (IST) Posted by Lakshya Rana

    मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा के 12 जिलों में कुछेक जगहों पर अगले 2 घंटे के दौरान भारी से बहुत भारी बरसात हो सकती है। हरियाणा में कैथल, रोहतक, गोहाना, नरवाना, पानीपत, करनाल, झज्जर, महेंद्रगढ़, कोसली, रेवाड़ी, भिवाड़ी और नारनौल में कुछ जगहों पर बहुत भारी बरसात हो सकती है और तेज हवाओं के साथ गर्जना भी हो सकती है। 

  • 10:12 AM (IST) Posted by Lakshya Rana

    मौसम विभाग ने दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश के जिन शहरों के लिए चेतावनी जारी की है वे मेरठ, हापुड़, शामली, बदायूं, एटा, नोएडा, मुजफ्फरनगर और बिजनौर हैं। इन शहरों और इनसे सटे कुछ क्षेत्रों में भारी बरसात के आसार हैं। 

  • 10:12 AM (IST) Posted by Lakshya Rana

    देश की राजधानी दिल्ली में रविवार तड़के भारी बरसात हुई है और अब मौसम विभाग ने एक बार फिर से भारी बरसात की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग की ताजा चेतावनी के मुताबिक अगले 2 घंटे यानि रविवार को 10 बजे के बाद दिल्ली सहित उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कई शहरों में भारी बरसात हो सकती है।

  • 10:11 AM (IST) Posted by Lakshya Rana

    कोरोना वायरस महामारी के कारण इस पूजा में किसी आम श्रद्धालु को शामिल होने की अनुमति नहीं थी। लेकिन, अच्छी खबर यह रही है पहले बार इस पूजा का दूरदर्शन पर प्रसारण किया गया। ऐसे में श्रद्धालु ने घर बैठकर बाबा अमरनाथ के दर्शन किए।

  • 10:11 AM (IST) Posted by Lakshya Rana

    बाबा अमरनाथ के इस साल पहले दर्शन हो गए हैं। आज जम्मू-कश्मीर के LG जीसी मुर्मू ने बाबा बर्फानी (अमरनाथ) की पूजा की। इस दौरान उनके साथ कुछ अधिकारी और पुजारी रहे।

  • 8:49 AM (IST) Posted by Lakshya Rana

    CRPF ने बताया कि पुलवामा के गंगो इलाके में आतंकियों ने IED ब्लास्ट किया है। इसमें एक जवान घायल हुआ है। CRPF ने कहा कि यह संदेह है कि हमला सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाने के लिए किया गया था। फिलहाल, घटना वाले इलाके को सील कर दिया गया है। यहां तलाशी अभियान चल रहा है।

  • 8:23 AM (IST) Posted by Lakshya Rana

    कर्नाटक: कलबुर्गी में आज सभी दुकानें बंद दिखी और बस स्टैंड भी सुनसान नज़र आया। कोरोना वायरस से निपटने के लिए मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने 5 जुलाई को पूर्ण लॉकडाउन किया और इसे अगले 4 रविवार तक यानी 2अगस्त तक फॉलो करने का ऐलान किया। इस दौरान सिर्फ जरूरी सेवाओं को अनुमति है।

  • 8:22 AM (IST) Posted by Lakshya Rana

    दिल्ली कोरोना से ठीक हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के कर्मचारी #COVID19 मरीज़ो के इलाज के लिए प्लाज्मा डोनेट कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "अन्य मरीज़ो के जीवन को बचाने के लिए प्लाज्मा डोनेट करने पर हमें बहुत खुशी और गर्व महसूस हो रहा है। यह देश की सेवा करने का एक और तरीका है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X