Thursday, April 25, 2024
Advertisement

LIVE: पढ़िए देश-दुनिया की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए। देश-दुनिया से जुड़ी ताजा खबरें पाने के लिए हमारे साथ बने रहें...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 12, 2020 8:02 IST
LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी...- India TV Hindi
LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं।

आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

लाइव टीवी

Latest India News

live 11 december

Auto Refresh
Refresh
  • 6:46 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    बंगाल में ब्यूरोक्रेसी पॉलीटिकल मोड में है, चुनाव में धांधली के लिए अफसरों की नियुक्ति हो रही है, बंगाल के अफसर खुद को कानून से ऊपर न मानें- जगदीप धनखड़

  • 6:43 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    केंद्र से टकराव की वजह से ममता बनर्जी ने लाखों किसानों के पेट पर लात मारी है, ममता बनर्जी ने किसानों को 1200 करोड़ रुपए नहीं दिए- राज्यपाल जगदीप धनखड़

  • 6:42 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मैं पोस्ट ऑफिस और रबर स्टैंप नहीं हूं, मैं संविधान के दायरे में सीएम से सवाल करता हूं, बंगाल में लोकतंत्र को बहुत बड़ी चुनौती है:राज्यपाल जगदीप धनखड़

  • 6:40 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    ममता बनर्जी के भतीजे ने भी गलत बातें कही हैं :राज्यपाल जगदीप धनखड़

  • 6:39 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले बढ़ती हिंसा को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने इंडिया टीवी के साथ खास बातचीत में कहा कि मुख्य सचिव को ऐसी घटना के लिए आगाह किया था। बंगाल में लोकतंत्र शर्मसार हुआ है। मुख्य सचिव ने मुझे कहा था कि DGP को अलर्ट कर दिया है। बंगाल की मुख्यमंत्री के शब्दों का चयन देखिए। बंगाली कल्चर को खत्म किया जा रहा है।

  • 6:35 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पश्चिम बंगाल में गुरुवार (10 दिसंबर) को कोलकाता के डायमंड हार्बर इलाके में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और कैलाश विजयवर्गीय के काफिले पर पथराव को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने इंडिया टीवी के साथ खास बातचीत में कहा कि बंगाल में हालात बहुत भयानक हैं।  

  • 6:28 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव, डीजीपी 14 दिसंबर को दिल्ली नहीं जाएंगे: गृह मंत्रालय द्वारा दोनों को तलब किये जाने पर राज्य सरकार ने कहा

  • 5:56 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था की स्थिति पर स्पष्टीकरण देने के लिए राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस प्रमुख को 14 दिसंबर को तलब किया है। यह कदम भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के काफिले पर हमले को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ की रिपोर्ट मिलने के बाद उठाया गया है।

  • 5:28 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पीएम मोदी ने कवि सुब्रमण्य भारती की जयंती से संबंधित कार्यक्रम को वर्चुअली संबोधित करते हुए कहा कि महिला उद्यमी और सशस्त्र बलों की महिला अधिकारी अपना सिर ऊंचा करके चलती हैं। हमारी सरकार के कामकाज के हर आयाम में महिलाओं की गरिमा को महत्व दिया जाता है।

  • 4:43 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि गांव, गरीब और किसान केंद्र सरकार की प्राथमिकता हैं। गलत त्तवों से आंदलोनकारी किसानों को बचना चाहिए। किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर गोली चलाने की साजिश की जा रही है। किसान आंदोलन में वामपंथी दलों के लोग घुस गए हैं। किसानों और सरकार के बीच कृषि कानूनों को लेकर समाधान नहीं निकल पाने की एक वजह वामपंथी नेता भी हैं।

  • 4:28 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि कानून वापसी की जिद पर अड़े लोगों के पास कोई तर्क नहीं है। राहुल गांधी की बातों पर कांग्रेस भी भरोसा नहीं करती है। राहुल गांधी झूठ बोलते हैं किसान इस बात को समझें। 

  • 4:28 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    तोमर ने कहा कि मोदी जी के रहते किसानों का कोई नुकसान नहीं होगा। मोदी जी का दृढ़ संकल्प है एमएसपी में कोई बदलाव नहीं होगा। पीएम मोदी की बढ़ती लोकप्रियता से दूसरे दल भयभीत हो रहे हैं। 

  • 4:17 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि आंदोलनकारी किसानों का सम्मान करते हैं। कानून पर चर्चा के लिए सरकार तैयार है। आंदोलन का रास्ता छोड़कर किसान चर्चा के लिए आएं उनका स्वागत है।

  • 4:13 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसान आंदोलन में अन्य लोगों के शामिल होने के सवाल पर कहा कि किसानों को सावधानी बरतनी चाहिए। किसान आंदोलन में वामपंथी दलों के लोग जुड़े हैं। वामपंथी दलों की सोच किसी भी तरह से उचित नहीं है। वामपंथी लोग किसानों को बहकाने की कोशिश कर रहे हैं।

  • 4:10 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    किसान आंदोलन को लेकर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि किसान और खेती सरकार की प्राथमिकता है। किसान आंदोलन के जरिए किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर गोली चलाने की साजिश की जा रही है। किसान आंदोलन में गलत तरह के लोग शामिल हो रहे हैं। किसानों को सावधानी बरतनी चाहिए। 

  • 4:04 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग को लेकर सिविल कोर्ट भी जा सकेंगे। कुछ लोग किसानों को दबाना चाहते हैं। 

  • 4:04 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि किसान संगठन कानून वापसी पर अड़े। 5 दिसबंर को बैठक में कुछ किसान नेता मन बनाकर आए थे। बहुत सोच समझकर कृषि कानून बनाए गए हैं। हमने अपनी तरफ से किसानों को लिखित में जवाब दिए हैं। जिन मुद्दों पर आपत्ति है हम बात करने के लिए तैयार हैं। कृषि कानून के तहत निजी मंडियां भी रजिस्टर हो सकेंगी।

  • 3:59 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    किसान आंदोलन को लेकर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने इंडिया टीवी के साथ विशेष बातचीत में कहा कि सरकार लगातार किसानों से बात कर रही है। नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का आज 16वां दिन है। 

  • 1:19 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हमारी पार्टी अध्यक्ष ने पहले ही स्पष्ट किया था कि किसानों को MSPसुनिश्चित किया जाए।कल केंद्रीय सरकार द्वारा दिए गए लिखित प्रस्ताव में MSPशामिल थी।जब तक हम सरकार में हैं तब तक हम किसानों को MSP सुनिश्चित करेंगे।अगर मैं नहीं कर पाया तो मैं इस्तीफा दे दूंगा:दुष्यंत चौटाला

  • 12:34 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    'ममता बनर्जी को संविधान का पालन करना होगा'

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री को संविधान का पालन करना होगा। वह संविधान के रास्ते से नहीं हट सकतीं।  राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति लंबे समय से लगातार बिगड़ रही है। कल हुई घटनाएं सबसे दुर्भाग्यपूर्ण हैं। वे हमारे लोकतांत्रिक ताने-बाने पर एक धब्बा हैं।

  • 10:15 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    किसान चाहता है कि उसकी आय पंजाब के किसान जितनी हो जाए। मोदी सरकार चाहती है कि देश के सब किसानों की आय बिहार के किसान जितनी हो जाए। - राहुल गांधी

  • 10:15 AM (IST) Posted by Yashveer Singh
  • 8:29 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    टिकरी बॉर्डर पर किसानों का विरोध प्रदर्शन

  • 8:29 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    वाराणसी में आज सुबह घना कोहरा छाया

  • 8:28 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    असम में बोडोलैंड क्षेत्रीय परिषद के चुनाव के बाद कोकराझार, चिरांग में हिंसा

    असम में बोडोलैंड क्षेत्रीय परिषद (बीटीसी) के लिए बृहस्पतिवार को मतदान खत्म होने के बाद कोकराझार और चिरांग जिलों में कुछ जगहों पर हिंसा की घटनाएं हुई। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने कोकराझार के गोसाईगांव थाना अंतर्गत काचुगांव क्षेत्र के मालभोग मतदान केंद्र से मतपेटी ले जा रहे एक वाहन में तोडफोड़ करने वाली भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवा में 25-30 गोलियां चलायी।

  • 8:09 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

     कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पर किसानों का विरोध प्रदर्शन आज 16वें दिन भी जारी है।

  • 8:02 AM (IST) Posted by Yashveer Singh
  • 8:02 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement