1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Live Hindi Breaking News: गोवा में नौसेना का मिग-29के विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

Live Hindi Breaking News February 23: गोवा में नौसेना का मिग-29के विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए। देश-दुनिया से जुड़ी ताजा खबरें पाने के लिए हमारे साथ बने रहें...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 23, 2020 23:59 IST
Live Hindi News, Hindi Breaking News, Hindi Latest News, Live Hindi Latest News- India TV Hindi
Live Hindi Breaking News | India TV

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

कोरोना से जंग : Full Coverage

Live updates : Latest News Updates and Breaking News of February 23

Auto Refresh
Refresh
  • 1:33 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    गोवा में नौसेना का मिग-29के विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

    पणजी: भारतीय नौसेना का एक मिग-29के विमान रविवार सुबह गोवा तट के पास अरब सागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। नौसेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि पायलट विमान से सुरक्षित निकल आया। साथ ही कहा कि हादसे में जांच के आदेश दे दिए गए हैं। 

    उन्होंने बताया कि विमान नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था। यह सुबह करीब साढ़े दस बजे गोवा तट के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। प्रवक्ता ने एक ट्वीट में कहा, विमान का पायलट सुरक्षित बाहर निकल आया और उसकी हालत ठीक है। घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। इस विमान ने गोवा के वास्को स्थित आईएनएस हंसा अड्डे से उड़ान भरी थी। 

  • 12:01 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    गुजरात के साबरमती आश्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलेनिया के स्वागत की तैयारियां जारी हैं। दोनों कल आश्रम का दौरा करेंगे जिसके मद्देनजर यहां सुरक्षा बढ़ाई गई है।

  • 8:41 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    CPI के नेता कन्हैया, धार्मिक होने और कट्टर होने में अंतर है

    पटना: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) के नेता कन्हैया कुमार ने AIMIM के नेता वारिस पठान के ‘15 करोड़ मुसलमानों के 100 करोड़ पर भारी होने’ संबंधी बयान को गलत बताते हुए कहा कि ‘धार्मिक’ और ‘कट्टर’ होने के बीच अंतर हैं। जेएनयू के पूर्व छात्र नेता ने CAA-NPR-NRC के खिलाफ राज्यव्यापी ‘जन गण मन यात्रा’ के दौरान पठान के बयान और बेंगलुरु में AIMIM की एक रैली में एक युवती द्वारा ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए जाने के संबंध में पूछे गए प्रश्नों का उत्तर देते हुए यह बात कही।

    कन्हैया 2016 में उनके खिलाफ राजद्रोह का आरोप लगने के बाद सुर्खियों में आए थे। उन्होंने कहा, ‘ऐसा लगता है कि किसी बलि के बकरे की आवश्यकता हमेशा होती है। 4 साल पहले बलि का बकरा मैं था, जब सोशल मीडिया समेत हर जगह मुझे अपशब्द कहे जा रहे थे। अब, मैं पुराना हो चुका हूं इसलिए नफरत करने के लिए नई चीजें खोज ली गई हैं।’

    हालांकि उन्होंने कहा कि वह धर्म के नाम पर लोगों को भड़काने की हर कोशिश का विरोध करते हैं। कुमार ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘यह समझने की आवश्यकता है कि धार्मिक होने और कट्टर होने एवं नफरत को सही ठहराने के लिए किसी की आस्था का इस्तेमाल करने के बीच अंतर है।’

  • 8:38 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    बिहार पुलिस ने झारखंड से एक माओवादी को गिरफ्तार किया

    जमुई: बिहार पुलिस के विशेष कार्यबल ने झारखंड से एक माओवादी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किये गये माओवादी पर 10 लाख रुपये से अधिक का इनाम घोषित था। 

    जमुई के पुलिस अधीक्षक (एसपी) इनामुल हक मेंगनु ने बताया कि प्राप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) के एक जोनल कमांडर सिद्धू कोड़ा को दुमका में एक रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया।

    उन्होंने बताया कि कई माओवादी हमलों में शामिल कोड़ा जिले के चकाई ब्लॉक का रहने वाला है। उस पर बिहार में एक लाख रुपये और झारखंड में 10 लाख रुपये का इनाम घोषित था। एसपी ने कहा कि उसके पास से दो राइफल बरामद की गई हैं।

  • 8:37 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पाकिस्तान में खदान धंसने से 9 मजदूरों की मौत

    पेशावर: पाकिस्तान में शनिवार को भूस्खलन के कारण संगमरमर की एक खदान धंसने से 9 मजदूरों की मौत हो गई और 8 अन्य घायल हो गए। प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (पीडीएमए) के अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

    उन्होंने बताया कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के जिला बुनेर के बामपोखरा क्षेत्र में संगमरमर की खदान धंसने से यह हादसा हुआ। उन्होंने बताया कि 15 खनिक अभी भी खदान के मलबे में दबे हुए हैं। सेना के सहयोग से खनिकों को निकालने के लिए बचाव अभियान जारी है।

  • 8:36 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी: पवार

    मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र में शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी। पवार ने एक मराठी समाचार चैनल द्वारा आयोजित ‘विजन महाराष्ट्र’ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व की प्रशंसा की।

    एनसीपी प्रमुख ने कहा, ‘मुझे इस बात पर कोई शक नहीं है कि राज्य सरकार 5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी। उद्धव ठाकरे ऐसे व्यक्ति हैं जो सभी को अपने साथ आगे लेकर बढ़ते हैं।’ मुख्यमंत्री के तौर पर ठाकरे के प्रदर्शन को अंक देने के लिए कहने पर पवार ने कहा कि शिवसेना प्रमुख ने अभी किसी परीक्षा का सामना नहीं किया है, लेकिन वह सही पथ पर आगे बढ़ रहे हैं।

  • 8:35 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    ईरान में कोरोना वायरस के कारण 6 लोगों की मौत

    तेहरान: ईरान में कोरोना वायरस से एक और व्यक्ति की मौत होने की पुष्टि होने के साथ ही देश में इस घातक विषाणु से मरने वालों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है। मरकाजी प्रांत के गवर्नर ने आधिकारिक आईआरएनए संवाद समिति को शनिवार को बताया कि अराक में हाल में एक मरीज की मौत हुई थी जिसके नमूनों की जांच के बाद इस बात की पुष्टि हुई है कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित था। उन्होंने बताया कि जिस व्यक्ति की मौत हुई है, वह हृदय संबंधी बीमारी से भी पीड़ित था। ईरान में कोरोना वायरस संक्रमण के अभी तक 28 मामलों की पुष्टि हुई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X