1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Live Hindi Breaking News: कश्मीर में 80 सरकारी अस्पतालों में इंटरनेट सेवाएं बहाल

Live Hindi Breaking News January 02: कश्मीर में 80 सरकारी अस्पतालों में इंटरनेट सेवाएं बहाल

इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए। देश-दुनिया से जुड़ी ताजा खबरें पाने के लिए हमारे साथ बने रहें...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 12, 2020 13:25 IST
Live Hindi Breaking News, Live Hindi News, Hindi Breaking News, Breaking News- India TV
Live Hindi Breaking News | India TV

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Live updates : Latest News Updates and Breaking News of January 02

Auto Refresh
Refresh
  • 2:10 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    कश्मीर में 80 सरकारी अस्पतालों में इंटरनेट सेवाएं बहाल

    जम्मू: कश्मीर घाटी में स्वास्थ्य विभाग से संबद्ध स्वास्थ्य केन्द्रों और कार्यालयों समेत कश्मीर के 80 सरकारी अस्पतालों में इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई हैं। एक अधिकारी ने बताया,‘कश्मीर में ब्रॉडबैंड हाई-स्पीड इंटरनेट सेवाएं स्वास्थ्य विभाग से संबद्ध स्वास्थ्य केन्द्रों और कार्यालयों समेत कश्मीर के 80 सरकारी अस्पतालों में बहाल कर दी गई हैं।’

    केन्द्र सरकार के जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को रद्द करने तथा राज्य को दो केन्द्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने की घोषणा करने से एक दिन पहले चार अगस्त की रात को इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गईं थी।

  • 2:09 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    ‘कैप्टन अमेरिका’ की अभिनेत्री मां की हत्या के आरोप में गिरफ्तार

    लॉस एंजिलिस: अभिनेत्री मोली फिट्जगेराल्ड को मां की कथित तौर पर चाकू मार कर हत्या करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। वह ‘कैप्टन अमेरिका: द फर्स्ट एवेंजर’ में छोटी भूमिका में नजर आईं थीँ। ओलाथे पुलिस विभाग ने ट्विटर पर जानकारी दी कि 38 वर्षीय अभिनेत्री को नए साल की पूर्व संध्या पर पुलिस ने कंसास से गिरफ्तार किया था।

    पुलिस अधिकारी ने बताया कि मोली की मां पैट्रिशिया ई.फिट्जगेराल्ड के घर पर झगड़े की सूचना मिली थी। वहां पहुंचने पर वह घायल मिलीं। उन पर चाकू से वार किया गया था। उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो चुकी थी। जांच के बाद पुलिस ने मोली को गिरफ्तार कर लिया।

  • 2:09 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    यूपी के बांदा में किशोरी का फांसी से लटकता शव बरामद

    बांदा: उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के पैलानी क्षेत्र में एक किशोरी ने फांसी लगाकर कथित रूप से खुदकुशी कर ली। पुलिस ने गुरुवार को बताया कि बुधवार को प्रियंका (17) नामक लड़की का शव एक खेत में लगे नीम के पेड़ से लटकता पाया गया। उसने अपने दुपट्टे से फांसी लगाई थी।

    उन्होंने बताया कि लड़की सुबह खेत देखने के लिए घर से निकली थी। आत्महत्या का कोई कारण पता नहीं चल पाया है। इस बीच, किशोरी के पिता गजराज निषाद ने अपनी बेटी द्वारा आत्महत्या किए जाने की बात को गलत बताते हुए कहा कि कुछ अनहोनी की आशंका है। शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज कर मामले की जांच की जा रही है। 

  • 2:08 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    किडनैप किए गए खोआ व्यापारी की जंगल में हत्या, पुलिस पर लापरवाही का आरोप

    बांदा: चित्रकूट जिले में रानीपुर गांव के अपहृत खोआ व्यापारी की जिगनवार के जंगल में अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर कथित तौर पर हत्या कर दी। मानिकपुर के थाना प्रभारी (एसएचओ) के.के. मिश्रा ने गुरुवार को बताया, ‘बुधवार को सुबह रानीपुर गांव के मानिकपुर कस्बे से मोटरसाइकिल से आते समय खोआ व्यापारी अंतिमलाल कुशवाहा (50) का कुछ अज्ञात बंदूकधारी बदमाशों ने अपहरण कर लिया था। उसकी खोआ लदी मोटरसाइकिल सड़क के किनारे खड़ी पाई गई थी।’

    मिश्रा ने बताया, ‘खोआ व्यापारी का शव बुधवार की शाम जिगनवार के जंगल में पाया गया है, उसके पेट और सिर में गोली लगने के निशान हैं। शव के पास एक कारतूस का खोखा भी मिला है।’ थाना निरीक्षक मिश्रा ने बताया ‘डीआईजी बांदा दीपक कुमार और पुलिस अधीक्षक चित्रकूट अंकित मित्तल ने घटनास्थल का निरीक्षण कर अपराधियों को पकड़ने के निर्देश दिए हैं।’ मिश्रा ने कहा कि अब तक की जांच से आपसी रंजिश के चलते घटना होने के संकेत मिले हैं। 

    शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज कर मामले की जांच की जा रही है। मृत व्यापारी की पत्नी प्रतिभा ने कहा कि उनके पति की किसी से भी कोई रंजिश नहीं है। प्रतिभा ने आरोप लगाया कि अपहरण की सूचना तत्काल थाने में दी गयी थी, लेकिन पुलिस दोपहर बाद सक्रिय हुई और तब तक उनके पति की हत्या हो चुकी थी।

  • 2:06 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    महाराष्ट्र के ठाणे में स्काईवाक से कूद कर महिला ने आत्महत्या की

    ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे शहर में एक अज्ञात महिला ने स्काईवाक से कूद कर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। घटना बुधवार की रात करीब 11 बजे तीन हाथ नाका जंक्शन के पास हुई। पुलिस इन्स्पेक्टर ए एस पठान ने बताया कि करीब बीस साल उम्र की महिला जंक्शन के समीप स्थित मॉल के पास बने स्काईवाक पर चढ़ी और नीचे छलांग लगा दी।

    पठान के अनुसार, महिला को घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि महिला की पहचान की जानी है। उनके अनुसार, अन्य पुलिस थानों से यह पता किया जा रहा है कि क्या कहीं गुमशुदगी की कोई रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

  • 12:26 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    ताइवान के रक्षा मंत्रालय ने जानकारी दी है कि हेलीकॉप्टर दुर्घटना में लापता हुए चीफ ऑफ मिलिट्री स्टाफ की मौत हो गई है।

  • 11:53 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    ऑस्ट्रिया में पीपल्स पार्टी और ग्रीन पार्टी मिलकर बनाएगी सरकार

    वियना: ऑस्ट्रिया में सेबैस्टियन कुर्ज के नेतृत्व वाली पीपल्स पार्टी और ग्रीन पार्टी के बीच गठबंधन की सरकार बनाने के लिए अंतिम चरण की वार्ता पूरी हो गई है और अब दोनों ही पार्टियां गठबंधन की सरकार बनाने को राजी हैं। ऐसा पहली बार हो रहा है जब ग्रीन पार्टी सत्ता में आ रही है। 

    कुर्ज का गठबंधन धुर दक्षिणपंथी पार्टी के साथ था लेकिन भ्रष्टाचार की वजह से सरकार गिर गई जिसके बाद सितंबर में चुनाव आयोजित हुआ। नाम न जाहिर करने की शर्त पर ग्रीन पार्टी के एक प्रतिनिधि ने बताया कि पीपल्स पार्टी और ग्रीन पार्टी सरकार बनाने पर राजी हो गई हैं। पीपल्स पार्टी के पदाधिकारी ने भी इसकी पुष्टि की है।

  • 11:48 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    ताइवान हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त: चीफ ऑफ मिलिट्री स्टाफ का पता चला

    ताइपे: ताइवान के पहाड़ी इलाके में गुरुवार सुबह एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद से लापता हुए चीफ ऑफ मिलिट्री स्टाफ का पता चल गया है। बचाव कर्मी अभी अन्य दो लापता लोगों की तलाश में जुटे हैं। आधिकारिक ‘सेंट्रल न्यूज एजेंसी’ ने खबर में बचाव सेवाओं के हवाले से कहा कि जनरल शेन यी-मिंग को बचा लिया गया है। रक्षा मंत्रालय ने हालांकि इसकी पुष्टि नहीं की है।

    इससे पहले ‘एएफपी’ ने रक्षा मंत्रालय के हवाले से कहा था कि यूएच-60एम हेलीकॉप्टर में चीफ ऑफ मिलिट्री स्टाफ शेन यी-मिंग सहित 13 लोग सवार थे। हेलीकॉप्टर ने ताइपे से उड़ान भरी थी और यह उत्तर पूर्वी शहर इलान जा रहा था। मिंग नव वर्ष से पहले पूर्वोत्तर यिलान काउंटी में सैनिकों से मुलाकात करने जा रहे थे। यह हेलीकॉप्टर पहाड़ी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। 

  • 11:46 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    यूपी के बहराइच में करोड़ों रुपये की चरस बरामद, 3 नेपाली तस्कर गिरफ्तार

    बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, एसएसबी और पुलिस की संयुक्त टीम ने बुधवार को भारत नेपाल सीमा के पास रूपईडीहा में, अंतरराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों रूपये मूल्य की करीब 15 किलो चरस बरामद कर तीन नेपाली तस्करों को गिरफ्तार किया है। एसएसबी के कमांडेंट प्रवीण कुमार ने गुरुवार को बताया कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, लखनऊ की टीम से मिली जानकारी के आधार पर बुधवार को रूपईडीहा सीमा पर संयुक्त तलाशी अभियान के दौरान दो नेपाली तस्करों लक्ष्मन बाथा तथा विशाल बाथा के कब्जे से करोड़ों रूपये कीमत की 11.300 किलोग्राम चरस बरामद हुई।

    पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने बताया कि एसएसबी के साथ पुलिस के संयुक्त तलाशी अभियान के दौरान बुधवार को ही रूपईडीहा सीमा पर एक अन्य नेपाली तस्कर के कब्जे से साढ़े तीन (3.5) किलोग्राम चरस की खेप बरामद हुयी है। पकड़े गए नेपाली तस्कर दीप रोशन ने पूछताछ में बताया कि बरामद हुई चरस को वह नेपाल से दिल्ली ले जा रहा था जिसकी आपूर्ति दिल्ली के आनन्द विहार इलाके में की जानी थी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि रूपईडीहा थाने में तस्करी तथा नारकोटिक्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर पकड़े गए तीनों तस्करों को जेल भेजा गया है। 

  • 10:29 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    ताइवान में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, चीफ ऑफ मिलिट्री स्टाफ लापता

    ताइपे: ताइवान के पहाड़ी इलाके में एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद से चीफ ऑफ मिलिट्री स्टाफ और दो अन्य लोग लापता हैं, बचाव कर्मी उनकी तलाश कर रहे हैं। रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि यूएच-60एम हेलीकॉप्टर में चीफ ऑफ मिलिट्री स्टाफ शेन यी-मिंग सहित 13 लोग सवार थे। हेलीकॉप्टर ताइपे के निकट पहाड़ी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

    मिंग नव वर्ष से पहले पूर्वोत्तर यिलान काउंटी में सैनिकों से मुलाकात करने जा रहे थे। मंत्रालय ने कहा कि 10 लोगों का पता लगा लिया गया है, वे सभी जीवित हैं। हालांकि मिंग (62) और अन्य दो अब भी लापता हैं।

  • 10:28 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पाकिस्तान ने नए साल के पहले ही दिन पुंछ में किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

    जम्मू: पाकिस्तान की सेना ने नए साल के पहले ही दिन संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर मोर्टार के गोले दागे। भारतीय सेना ने बुधवार रात को हुई गोलाबारी के बाद जवाबी कार्रवाई की। 

    प्रवक्ता ने कहा, ‘पाकिस्तान की सेना ने बिना किसी उकसावे के बुधवार रात करीब नौ बजे पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास मोर्टार के गोले दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी करके संघर्षविराम का उल्लंघन किया।’ गोलीबारी बुधवार रात साढ़े 11 बजे रुकी।

  • 10:27 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    PM मोदी ने 353वें प्रकाश पर्व पर गुरु गोबिंद सिंह को याद किया

    नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को सिखों के दसवें गुरु गोबिंद सिंह की 353वीं जयंती पर शुभकामनाएं दी और कहा कि गुरु गोबिंद ने जिन चीजों के लिए संघर्ष किया वह आज भी प्रासंगिक है।

    मोदी ने ट्वीट किया, ‘दसवें गुरु साहिब, गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व पर हम उन्हें नमन करते हैं।’ प्रधानमंत्री ने एक वीडियो भी साझा किया जिसमें बताया गया कि उन्होंने अन्याय और जातिगत भेदभाव के खिलाफ किस तरह संघर्ष किया। 


    प्रधानमंत्री ने कहा कि गोबिंद सिंह का दर्शन और उनके आदर्श ‘नए भारत’ के लिए प्रासंगिक हैं। आध्यात्मिक गुरु, योद्धा, कवि एवं दार्शनिक गुरु गोबिंद सिंह का जन्म वर्ष 1666 में पटना में हुआ था।

  • 10:25 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    ऑस्ट्रेलिया में जंगलों में लगी आग फैलने के डर से लोगों को जगह खाली करने का आदेश

    सिडनी: ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने पर्यटकों को आगाह किया है कि तेज हवा चलने के कारण जंगलों में लगी आग फैल सकती है। इसके साथ ही सरकार ने दक्षिण-पूर्वी क्षेत्र में मौजूद हजारों पर्यटकों को 48 घंटे के भीतर क्षेत्र खाली करने का आदेश दिया है। न्यू साउथ वेल्स और विक्टोरिया राज्य के जंगलों में लगी आग ने घरों को तबाह कर दिया और इसके कारण हजारों लोग तथा पर्यटक तटीय क्षेत्र की ओर जाने पर मजबूर हो गए। सोमवार से जंगल की आग की वजह से सात लोगों की मौत हो चुकी है।

    इस आग ने ऑस्ट्रेलिया के दक्षिण पूर्वी तट पर साउथ वेल्स और विक्टोरिया राज्यों में तबाही मचाई है। मंगलवार सुबह मलाकूटा शहर के करीब 4,000 लोग भाग कर तट की ओर चले गए, क्योंकि हवा की दिशा की वजह से आग उनके घरों तक पहुंच रही है। एनएसडब्ल्यू परिवहन मंत्री एंड्रयू कॉन्स्टेंस ने सार्वजनिक प्रसारक ‘एबीसी’ को बताया कि क्षेत्र में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में लोगों को हटाया जा रहा है। न्यू साउथ वेल्स ग्रामीण दमकल सेवा ने बेटमैन बे से लेकर पड़ोसी विक्टोरिया राज्य तक के 200 किमी के क्षेत्र से पर्यटकों को जाने को कह दिया था।

    पर्यटकों से कहा गया है कि वे शनिवार से पहले वहां से निकल जाएं क्योंकि तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार जा सकता है और तेज हवाएं चल सकती हैं। एनएसडब्ल्यू ‘रूरल फायर सर्विस’ के उपायुक्त रॉब रोजर्स ने बताया कि दमकल कर्मी आग को बुझा नहीं पा रहे, उस पर काबू भी नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने ‘एबीसी’ से कहा कि आग इतनी अधिक लगी है कि हम उस पर काबू पाने में सक्षम नहीं हैं।

  • 10:24 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    2019 में विमान हादसों मे मरने वालों की संख्या 2018 के मुकाबले आधी रही

    फ्रैंकफर्ट: विश्वभर में विभिन्न हवाई दुर्घटनाओं में 2019 में मरनेवालों की संख्या 2018 के मुकाबले लगभग आधी रही। उड्डयन क्षेत्र से जुड़ी एक कंसल्टिंग कंपनी टीओ70 ने बुधवार को बताया कि 2019 में आठ बड़ी हवाई दुर्घटनाओं में 257 लोगों की मौत हुई जबकि 2018 में 13 दुर्घटनाओं में 534 लोगों की मौत हुई थी। विमान बेक एयर फोक्कर 100 पिछले शुक्रवार को कजाखस्तान से उड़ान भरने के कुछ देर के बाद ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें 12 लोगों की मौत हो गई थी।

    2019 में सबसे भयानक हादसा इथियोपिया एयरलाइन के बोइंग 737 मैक्स के साथ हुआ। यह दुर्घटना 10 मार्च को हुई और इसमें 157 लोगों की मौत हुई। कंसल्टिंग कंपनी टीओ70 ने रिपोर्ट में बताया है कि 2018 और 2019 में हुई दुर्घटनाओं के बाद से बोइंग 737 मैक्स का परिचालन कई देशों ने बंद कर दिया था। इन दुर्घटनाओं ने ये सवाल पैदा कर दिए कि उड्डयन से जुड़े अधिकारियों ने पुरानी प्रणालियों से बनाई गई उडड्यन तकनीक को कैसे मंजूरी दी और अब नई प्रणाली के लिए पायलटों को कितना प्रशिक्षण देने की जरूरत है।

    कंपनी ने कहा कि बोइंग 737 मैक्स को उम्मीद है कि दोबारा 2020 में उसे उड़ान भरने की मंजूरी मिल जाएगी। भले ही 2019 में हवाई हादसे कम हुए हों लेकिन वह 2017 के ऐतिहासिक आंकड़ों से पीछे ही रह गई। 2017 में सिर्फ दो हादसे हुए थे जिसमें 13 लोगों की मौत हुई थी।

  • 10:23 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    गुरु गोबिंद सिंह का जीवन सभी के लिए अनुकरणीय है: उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू

    नई दिल्ली: उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने गुरुवार को सिखों के दसवें गुरु गोबिंद सिंह की जयंती पर देशवासियों को शुभकामनायें देते हुए उनके जीवन को सभी के लिए अनुकरणीय बताया। नायडू ने ट्वीट किया, 'आज गुरु गोबिंद सिंह जी की जयंती के पावन अवसर पर पूज्य गुरु की स्मृति को सादर नमन करता हूं तथा देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। गुरु गोबिंद सिंह जी का जीवन संदेश तथा उनके कृतित्व हमारे राष्ट्रीय, सामाजिक और निजी जीवन में आज भी अनुकरणीय हैं। उनकी शिक्षा हमारे राष्ट्रीय जीवन का मार्ग दर्शन करे और हमें प्रेरणा दे कि हम मानवता के काम आ सकें।'


    पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावडेकर ने भी गुरु गोबिंद सिंह की जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके जीवन संदेश को प्रेरणादायी बताया। जावडेकर ने ट्वीट किया, 'सिख धर्म के 10वें और अंतिम गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व पर उन्हें मेरा नमन और श्रद्धांजलि।'

  • 10:21 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में बाढ़ आने से 16 लोगों की मौत, हजारों फंसे

    जकार्ता: इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में भीषण बाढ़ के कारण नए साल का जश्न गम में तब्दील हो गया और इसके कारण कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई और हजारों अन्य लोग विस्थापित हो गए। बाढ़ के कारण एक एयरपोर्ट को बंद करना पड़ा। राष्ट्रीय आपदा न्यूनीकरण एजेंसी के प्रवक्ता अगुस विबोवो ने बृहस्पतिवार को बताया कि मॉनसून की बारिश और उफनती नदियों की वजह से कम से कम 169 इलाके जलमग्न हो गए। जकार्ता के बाहरी जिलों बोगोर एवं दीपोक जिलों में भूस्खलन हुआ। उन्होंने बताया कि बाढ़ के कारण कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई।

    एजेंसी की ओर से जारी वीडियो और तस्वीरों में पानी में तैरती कारें दिखाई दे रही हैं। विबोवो ने बताया कि बाढ़ के कारण हजारों घर और इमारतें डूब गईं और प्राधिकारियों को बिजली और जलापूर्ति रोकनी पड़ी। उन्होंने बताया कि कुछ स्थानों पर बाढ़ के पानी के 8 फुट ऊपर तक पहुंच जाने के कारण 31000 से अधिक लोगों को अस्थायी आश्रयगृहों में शरण लेनी पड़ी। नागर विमानन के महानिदेशक पोलाना प्रमेस्ती ने बताया कि बाढ़ से जकार्ता हलीम पेरडानाकुस्माह घरेलू एयरपोर्ट का रनवे डूब गया और अधिकारियों को इसे बंद करना पड़ा।

  • 10:20 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    अमेरिका के ओरलैंडो में नववर्ष पर हुई गोलीबारी में दो लोगों की मौत

    ओरलैंडो: नववर्ष के दिन फ्लोरिडा के एक क्लब में हो रहे जश्न के दौरान एक बंदूकधारी की गोलीबारी में दो व्यक्तियों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। मीडिया में आईं खबरों के अनुसार गोलीबारी के चलते वहां मौजूद 250 लोगों में भगदड़ मच गई। ऑरेंज काउंटी शेरिफ कार्यालय के अधिकारी ओरलैंडो के उत्तर में स्थित एक क्लब में तड़के 4 बजे हुई गोलीबारी के बाद घटनास्थल से फरार एक संदिग्ध की तलाश कर रहे हैं।

    अधिकारियों ने कहा कि घटनास्थल पर सुरक्षाकर्मी मौजूद थे लेकिन प्रतीत होता है कि जब गोलीबारी हुई तब वे बाहर थे। शेरिफ कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि आयोजन के दौरान कई बंदूकधारी गार्ड मौजूद थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13