Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Live Hindi Breaking News January 12: NRC के खिलाफ नारे लगाने को लेकर पांच लोग हिरासत में लिए गए

इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए। देश-दुनिया से जुड़ी ताजा खबरें पाने के लिए हमारे साथ बने रहें...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 13, 2020 7:22 IST
Live Hindi News, Hindi Breaking News, Hindi Latest News, Live Hindi Latest News- India TV Hindi
Live Hindi Breaking News | India TV

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Latest India News

Latest News Updates and Breaking News of January 12

Auto Refresh
Refresh
  • 9:56 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में रविवार को एनआरसी के खिलाफ नारे लगाकर कथित रूप से हंगामा करने को लेकर एक नाट्य समूह के पांच व्यक्तियों को हिरासत में ले लिया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। जिन लोगों को हिरासत में लिया गया वे करीब चार बजे हॉल नंबर 11-12 के पास राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के खिलाफ नारे लगा रहे थे। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पांचों को तिलक मार्ग थाने ले जाया गया और छह बजकर 20 मिनट पर उन्हें छोड़ दिया गया।

  • 11:58 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    सरकार ने ओमान के सुल्तान के निधन पर सोमवार को राजकीय शोक की घोषणा की

    नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने ओमान के सुल्तान कबूस बिन सईद अल सईद के निधन पर सोमवार को एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी । उल्लेखनीय है कि सुल्तान का दस जनवरी को निधन हो गया था और वह 79 वर्ष के थे। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया, ‘भारत सरकार ने दिवंगत शख्सियत के सम्मान में 13 जनवरी को देश भर में राजकीय शोक की घोषणा की है।’ 

    उन्होंने कहा,‘शोक के दिन भारत भर में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा और उस दिन आधिकारिक मनोरंजन का कोई कार्यक्रम नहीं होगा।’ मंत्रालय ने सभी राज्यों और केन्द्र शासित क्षेत्रों में इस संबंध में आदेश भेज दिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सुल्तान के निधन पर शनिवार को शोक व्यक्त किया था।

  • 9:18 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    ब्रिटेन की सरकार ने कहा है कि ईरान ने उनके राजदूत को गिरफ्तार कर लिया है।

  • 9:15 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    तुर्की में नौका डूबने से 11 आव्रजकों की मौत

    इस्तांबुल: तुर्की के तट के निकट एजियन सागर में शनिवार को नौका डूबने से 11 आव्रजकों की मौत हो गई इनमें आठ बच्चे भी शामिल हैं। सामाचार समिति अनादोलू ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा कि यह नौका पश्चिमी तुर्की के मशहूर पर्यटक स्थल कैस्मे में डूबी। रिपोर्ट में कहा गया कि आठ लोगों को जिंदा बचाया गया है। इन लोगों की नागरिकता के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।

    गौरतलब है कि इससे कुछ ही घंटे पहले यूनान के पाक्सी द्वीप के निकट एजियन सागर में एक और नौका डूबी थी, जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई थी। गौरतलब है कि तुर्की ने कम से कम 40 लाख आव्रजकों और शरणार्थियों को आश्रय दिया है जिनमें से अधिकतर लोग सीरिया से हैं और यह देश संघर्ष और हिंसा से जान बचा कर यूरोप भागने वाले लोगों लोगों के लिए मुख्य पारगम्य देश है। 

  • 9:14 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    महाराष्ट्र में रसायन फैक्टरी में विस्फोट में 6 लोगों की मौत

    पालघर: महाराष्ट्र में पालघर जिले के बोईसर में शनिवार शाम एक रसायन फैक्टरी में हुए भीषण विस्फोट में कम से कम छह व्यक्तियों की मौत हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। बोईसर मुम्बई से करीब 100 किलोमीटर दूर है। अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट अंक फार्मा के निर्माणाधीन संयंत्र में हुआ जो कोलवाडे स्थित महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (एमआईडीसी) क्षेत्र में स्थित है। 

    पालघर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रांत देशमुख के अनुसार इस दुर्घटना में छह व्यक्तियों की मौत हो गई जबकि सात अन्य जख्मी हो गए। इससे पहले एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने मृतकों की संख्या आठ बतायी थी। यह विस्फोट शाम करीब सात बजकर 20 मिनट पर कुछ रसायनों की जांच के दौरान हुआ। विस्फोट इतना जबर्दस्त था कि इसे 15 किमी दूर तक सुना गया। विस्फोट के कारण आसपास के कुछ इलाकों में खिड़कियों के शीशे टूट गये। निर्माणाधीन संयंत्र विस्फोट के बाद ध्वस्त हो गया। 

    बचाव कार्य देर रात तक चल रहा था। एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने हादसे में मारे गये प्रत्येक व्यक्ति के निकट परिजन को पांच लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है। इसमें कहा गया कि मुख्यमंत्री स्वयं राहत एवं बचाव कार्य की निगरानी कर रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के दल को बचाव अभियान के लिए बुलाया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement