Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Live Hindi Breaking News January 13: नाइजर में हुए जिहादी हमले में मरने वाले सैनिकों की संख्या बढ़कर हुई 89

इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए। देश-दुनिया से जुड़ी ताजा खबरें पाने के लिए हमारे साथ बने रहें...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 14, 2020 10:06 IST
Live Hindi News, Hindi Breaking News, Hindi Latest News, Live Hindi Breaking News- India TV Hindi
Live Hindi Breaking News | India TV

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Latest India News

Latest News Updates and Breaking News of January 13

Auto Refresh
Refresh
  • 6:22 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    गृह सचिव ए के भल्ला से दिल्ली पुलिस कमिश्नर ए के पटनायक ने मुलाकात की। दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने गृह सचिव को दिल्ली की कानून व्यवस्था की जानकारी दी। इससे पहले आज सुबह पुलिस कमिश्नर ने गृह मंत्रालय की संसदीय कमेटी के सामने दिल्ली की कानून व्यवस्था की जानकारी दी थी।

  • 9:20 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    नाइजर में हुए जिहादी हमले में मरने वाले सैनिकों की संख्या बढ़कर हुई 89

    नियामी: पश्चिमी नाइजर में सेना के एक शिविर पर तीन दिन पहले हुए जिहादी हमले में मारे जाने वाले सैनिकों की संख्या बढ़कर 89 हो गई है। सरकार ने रविवार को इसकी जानकारी दी। सरकारी प्रवक्ता जकारिया अब्दुर्रहमान ने कहा, ‘पूरी तलाशी के बाद, ‘मित्र पक्ष’ के 89 और दुश्मन पक्ष के 77 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है।’

    यह हमला पश्चिमी तिलाबेरी के चिनेगोदार क्षेत्र में हुआ जो बुर्किना फासो की सीमा से भी लगा है। घटना के बाद देश में तीन दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है। अफ्रीकी देश नाइजर में एक सैन्य शिविर पर बृहस्पतिवार को हथियारों से लैस हमलावरों ने हमला कर दिया था, तब 25 सैनिकों के मारे जाने की बात कही गई थी।

  • 9:19 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    अमेरिका के बाल्टीमोर में 24 घंटे में गोलीबारी की 8 घटनाओं में 5 लोगों की मौत, 7 घायल

    बाल्टीमोर: प्राधिकारियों ने बताया कि बाल्टीमोर में सप्ताहांत में गोलीबारी की आठ घटनाएं हुईं जिनमें पांच लोगों की मौत हो गई और सात अन्य लोग घायल हो गए। करीब 24 घंटे के अंतराल में गोलीबारी की आठ घटनाएं हुईं। पहली घटना शुक्रवार देर रात ढाई बजे हुई और आखिरी घटना शनिवार देर रात करीब 11 बजे हुई। शहर की परिषद के अध्यक्ष ब्रैंडन स्कॉट ने हिंसा की रविवार को निंदा करते हुए कहा, ‘यह हिंसा दुखदायी है और ऐसी घटनाएं अब नहीं होनी चाहिए।’

  • 7:28 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    कोलकाता में PM मोदी के काफिले को काले झंडे दिखाने पर 2 गिरफ्तार

    कोलकाता: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के काफिले को रविवार को काले झंडे दिखाने के आरोप में दो लोगों को कोलकाता में गिरफ्तार किया गया। पुलिस सूत्रों ने इसकी पुष्टि की। सूत्रों ने बताया कि दोनों में से एक की पहचान कांग्रेस छात्र परिषद की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष सौरव प्रसाद के रूप में की गई है।

    पुलिस ने बताया कि उन्हें नेताजी इंडोर स्टेडियम के बाहर पकड़ा गया, जहां मोदी कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने आए थे। कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह घटना पूर्वान्ह्र लगभग 11 बजे उस समय हुई जब मोदी का काफिला स्टेडियम में प्रवेश कर रहा था। 

  • 7:26 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    चीन ने ताईवान चुनाव पर कहा, यह हमारा आंतरिक मामला

    बीजिंग: चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता कंग श्वांग ने ताईवान के चुनाव पर कहा कि ताईवान मामला चीन का अंदरूनी मामला है। चाहे ताईवान द्वीप में स्थिति कैसे भी बदले, विश्व में केवल एक चीन है और ताईवान चीन का एक भाग है। यह वास्तविकता नहीं बदलेगी। कंग श्वांग ने संवाददाताओं के सवालों के जवाब में कहा कि चीन सरकार एक चीन की नीति पर कायम रहेगी, ताईवान की स्वतंत्रता का विरोध करेगी, यह रुख नहीं बदलेगा। 

    अंतर्राष्ट्रीय समुदाय में एक चीन की नीति पर कायम रहने की व्यापक सहमति भी नहीं बदलेगी। हमें आशा है कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय लगातार एक चीन की नीति पर कायम रहकर चीनी जनता को समझ और समर्थन दे सकेगा, ताकि चीनी जनता देश की एकता को जल्द ही पूरा कर सके।

  • 7:23 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    डीआर कांगो में एडीएफ के लड़ाकों ने 30 सैनिकों की हत्या की: सेना

    किंशासा: अफ्रीकी देश डीआर कांगो में पिछले हफ्ते हुई भयंकर मुठभेड़ के दौरान इस्लामी विद्रोहियों ने 30 सैनिकों की हत्या कर दी और 70 अन्य को घायल कर दिया। सेना के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। मेजर मैक हाजुकई ने शनिवार को पत्रकारों को बताया कि उत्तरी किवु प्रांत में एलाइड डेमोक्रेटिक फोर्सेज (एडीएफ) के खिलाफ गुरुवार के हमले में उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ा। हाजुकई ने बताया कि सेना ने मदीना में लड़ाई के दौरान एडीएफ के मुख्यालय पर कब्जा कर लिया और 40 विद्रोही लड़ाकों को मार गिराया, जिसमें उनके पांच नेता भी शामिल थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement