Friday, April 26, 2024
Advertisement

Live Hindi Breaking News: दिल्ली सरकार ने खारिज की निर्भया के दोषियों की दया याचिका, एलजी के पास भेजी फाइल: सिसोदिया

इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए। देश-दुनिया से जुड़ी ताजा खबरें पाने के लिए हमारे साथ बने रहें...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 15, 2020 23:57 IST
Breaking News- India TV Hindi
Breaking News

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Latest India News

Latest News Updates and Breaking News of January 15

Auto Refresh
Refresh
  • 9:10 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    सूत्रों के मुताबिक, तुर्की और मलेशिया से आयात कटौती पर सरकार विचार कर रही है। दरअसल, कश्मीर को लेकर दोनों देशों ने आलोचना की थी। इतना ही नहीं तुर्की ने तो नागरिकता कानून की भी आलोचना की थी। पहले ही मलेशिया से पाम ऑयल आयात में कटौती के लिए भारतीय आयातकों को कहा जा चुका है। वहीं अब पाम ऑयल के अलावा पेट्रोलियम,एल्युमिनियम, कम्प्यूटर पार्टस आदि पर भी आयात करने में कटौती पर विचार हो रहा है। दूसरी ओर तुर्की से आयातित स्टील और तेल में कटौती पर विचार किया जा रहा है।

  • 9:06 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को भाजपा की केंद्रीय चुनाव कमेटी (CEC) की बैठक में दिल्ली विधानसभा चुनावों के उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट तैयारी होगी।

  • 3:58 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि "दोषियों के या तो वकील एग्जिक्यूशन में देरी कराने की कोशिश कर रहे हैं या हमारा सिस्टम ही अंधा है और अपराधियों का समर्थन कर रहा है। मैं 7 साल से संघर्ष कर रही हूं। मुझे पूछने के बजाय, आपको सरकार से पूछना चाहिए कि क्या दोषियों को 22 जनवरी को फांसी दी जाएगी या नहीं?

  • 2:20 PM (IST) Posted by Sachin Chaturvedi

    दिल्ली सरकार ने खारिज की निर्भया के दोषियों की दया याचिका

    दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली सरकार ने निर्भया के दोषियों की दया याचिका खारिज कर दी है, दिल्ली सरकार ने एलजी के पास फाइल भेज दी है।

  • 1:49 PM (IST) Posted by Sachin Chaturvedi

    दिल्ली सरकार के वकील: मर्सी पिटीशन फिलहाल हमारे पास है, फिर उपराज्यपाल के पास जाएगी, फिर वहां से गृह मंत्रालय के पास जाएगी और वहां से राष्ट्रपति के पास जाएगी। हम आज ही मर्सी पिटीशन को उपराज्यपाल के पास भेज देंगे।

  • 1:48 PM (IST) Posted by Sachin Chaturvedi

    राहुल मेहरा: मौत की सज़ा पाए दोषी की मौत की सज़ा अंजाम तक तभी पहुंचती है जब उसकी मर्सी पिटीशन रिजेक्ट हो जाती है।
    अगर 21 तारीख की दोपहर तक मर्सी पर कोई ऑर्डर नहीं आता है तो हमें डिस्ट्रिक्ट कोर्ट जाकर फांसी देने की एक नई तारीख लेनी पड़ेगी क्योंकि दोषी को 14 दिन का वक्त दिया जाना होता है। लेकिन अगर 21 तारीख की दोपहर तक ऑर्डर आ जाता है तब भी हमें डिस्ट्रिक्ट कोर्ट जाना पड़ेगा।

  • 1:47 PM (IST) Posted by Sachin Chaturvedi

    निर्भया केस में दोषी मुकेश की डेथ वॉरन्ट पर स्टे लगाने की मांग वाली याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई अब लंच के बाद होगी

  • 1:46 PM (IST) Posted by Sachin Chaturvedi

    कोर्ट ने ये नहीं बोला है कि 22 को फांसी नहीं होगी। दिल्ली सरकार के वकील और ASG की तरफ से कोर्ट में ये कहा गया है कि अगर नियमों के मुताबिक राष्ट्रपति के पास मर्सी पिटीशन लम्बित रहती है तब तक फांसी की सज़ा नहीं दी जा सकती।

  • 1:45 PM (IST) Posted by Sachin Chaturvedi

    जब मर्सी पिटीशन खारिज होगी उसके बाद 14 दिन का वक्त दोषियों को दिया जाता है: वकील

  • 1:44 PM (IST) Posted by Sachin Chaturvedi

    दिल्ली सरकार के वकील ने दी दलील, दया याचिका खारिज होने के बाद भी मिलता है 14 दिन का वक्त

  • 10:17 AM (IST) Posted by Sachin Chaturvedi

    हिमाचल के किन्नौर में एवलांच के कारण बंद हुआ नेशनल हाइवे 5

  • 9:19 AM (IST) Posted by Sachin Chaturvedi

    आर्मी डे पर तीनों सेना प्रमुखों ने नेशनल वॉर मेमोरियल पर दी सलामी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement