Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Live Hindi Breaking News March 01: बेटी का यौन शोषण करने का आरोपी शख्स बरी

इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए। देश-दुनिया से जुड़ी ताजा खबरें पाने के लिए हमारे साथ बने रहें...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 02, 2020 8:50 IST
Live Hindi News, Hindi Breaking News, Hindi Latest News, Live Hindi Latest News- India TV Hindi
Live Hindi Breaking News | India TV

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Latest India News

Latest News Updates and Breaking News of March 01

Auto Refresh
Refresh
  • 4:09 PM (IST) Posted by Yashveer Singh
  • 3:27 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    गोकुलपुरी नाले से एक लाश और बरामद। अब तक कुल 5 लाशें नाले से बरामद हुई हैं।

     

  • 2:56 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि राजद और कांग्रेस ने अल्पसंख्यकों के वोट मांगे, लेकिन हमने उनके लिए काम किया। हमने भागलपुर दंगे के दोषियों को न्याय के कटघरे में लाकर पीड़ितों के लिए न्याय सुनिश्चित किया।

  • 12:17 PM (IST) Posted by Yashveer Singh
  • 12:17 PM (IST) Posted by Yashveer Singh
  • 12:16 PM (IST) Posted by Yashveer Singh
  • 11:55 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    बेटी का यौन शोषण करने का आरोपी शख्स बरी

    ठाणे: महाराष्ट्र में ठाणे की एक अदालत ने 2017 में अपनी नाबालिग बेटी का यौन शोषण करने के आरोपी 51 वर्षीय शख्स को बरी कर दिया है। जिला न्यायाधीश के.
    डी. शिरभाटे ने शुक्रवार को अपने आदेश में कहा कि अभियोजन पक्ष आरोपी के खिलाफ आरोपों को साबित करने में बुरी तरह विफल रहा इसलिए उसे बरी करने की जरूरत है। आरोपी पर आईपीसी की धारा 354, 504, 506, 100 (3) और बाल यौन अपराध संरक्षण (पॉक्सो) कानून की धाराओं में मामला दर्ज किया गया था।

    अभियोजन पक्ष ने अदालत को बताया कि पीड़िता बच्ची थी जब उसके माता-पिताअलग हो गए थे और वह ठाणे शहर के पंचपखाड़ी इलाके में अपने पिता के साथ रहती थी। अभियोजन ने आरोप लगाया कि आरोपी पीड़िता का आए दिन तब यौन शोषण करता था जब वह सो रही होती थी। पीड़िता 25 दिसंबर 2017 को अपने दोस्तों के साथ बाहर गई थी। बाद में वह घर लौटी और खाना खाया। जब वह सोने गई तो उसके पिता ने फिर से उसका यौन शोषण किया। उस समय 17 साल की पीड़िता 12 कक्षा की छात्रा थी।

    अभियोजन ने बताया कि पीड़िता अचानक उठ गई और उसने अपने पिता को हाथ में चाकू लिए देखा और वह उसके साथ यौन संबंध बनाने की बात कह रहा था। जब उसने विरोध किया तो आरोपी ने चाकू से उस पर हमला करने की कोशिश की और इस दौरान दोनों को हाथ में चोटें आयी। अभियोजन ने बताया कि पीड़िता घर से बाहर भागी और एक पड़ोसी को घटना के बारे में बताया जिसने आरोपी को पकड़ लिया और उसे पुलिस को सौंप दिया। बचाव पक्ष के वकील ने दलील दी कि आरोपी को झूठा फंसाया गया है और शिकायत में कोई सच्चाई नहीं है।

    न्यायाधीश ने बचाव पक्ष की दलीलें मान ली और आरोपी को यह कहते हुए बरी कर दिया कि अभियोजन उसके खिलाफ आरोपों को साबित करने में नाकाम रहा।

  • 11:54 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    लुधियाना में रेलवे फाटक पार करते समय ट्रेन की चपेट में आने से 2 लोगों की मौत

    लुधियाना: पंजाब के लुधियाना में दुपहिया वाहन पर रेलवे फाटक पार करने की कोशिश करने के दौरान एक ट्रेन की चपेट में आकर दो लोगों की मौत हो गई। रेलवे पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। यह हादसा लुधियाना शहर के बाहरी इलाके में गैसपुरा के समीप व्यस्त दिल्ली-अमृतसर लाइन पर शनिवार शाम को हुआ। रेलवे पुलिस ने बताया कि रेलवे फाटक पार करने की कोशिश कर रहे सात अन्य लोगों को चोटें आयी हैं।

    अधिकारी ने बताया कि घटना के समय दुपहिया वाहनों पर सवार ज्यादातर लोग बंद रेलवे फाटक पार करने की कोशिश कर रहे थे तभी दिल्ली से आ रही अमृतसर जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस इलाके से गुजरी। राजकीय रेलवे पुलिस के इंस्पेक्टर बलबीर सिंह ने बताया कि मृतकों की पहचान रतनजीत सिंह (64) और गुरप्रीत कौर (22) के रूप में हुई है। 

    उन्होंने बताया कि वे क्रमश: मोटरसाइकिल और स्कूटर पर सवार थे और दोनों ट्रेन से कुचले गए तथा मौके पर ही उनकी मौत हो गए। उन्होंने बताया कि दो घायलों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि अन्य जिन लोगों को मामूली चोटें आई थी उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement