Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Live Hindi Breaking News March 16: जयशंकर ने कोविड-19 संकट पर पोम्पिओ से फोन पर की चर्चा

इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए। देश-दुनिया से जुड़ी ताजा खबरें पाने के लिए हमारे साथ बने रहें...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 17, 2020 8:22 IST
S Jaishankar, Pompeo, COVID-19, Coronavirus- India TV Hindi
S Jaishankar, Pompeo discuss COVID-19 developments, challenges over phone | PTI

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Latest India News

Latest News Updates and Breaking News of March 16

Auto Refresh
Refresh
  • 2:27 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    भारत किस तरह से Covid-19 आपदा का सामना कर रहा है, इसको लेकर कई सारे लोग विभिन्न पहलुओं को दर्शा रहे हैं। इससे उन सभी डॉक्टर्स, नर्स, निगम कर्मचारी, एयरपोर्ट स्टाफ और उन सभी लोगों को हौसला मिल रहा है, जो कोरोना के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

  • 9:12 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    जयशंकर ने कोविड-19 संकट पर पोम्पिओ से फोन पर की चर्चा

    वॉशिंगटन: विदेश मंत्री एस. जयशंकर और उनके अमेरिकी समकक्ष माइक पोम्पिओ ने कोरोना वायरस संकट को लेकर फोन पर चर्चा की। अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने यहां यह जानकारी दी।

    S Jaishankar, Pompeo, COVID-19, Coronavirus

    S Jaishankar, Pompeo discuss COVID-19 developments, challenges over phone | PTI

    विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मॉर्गन ओर्टगस ने रविवार को बताया कि फोन पर बातचीत के दौरान दोनों शीर्ष राजनयिकों ने उन तरीकों पर बातचीत की जिनके जरिए भारत और अमेरिका इस वैश्विक चुनौती से निपट सकते हैं। उन्होंने बताया कि दोनों नेताओं के बीच 14 मार्च को यह बातचीत हुई थी।

  • 8:16 AM (IST) Posted by Vineet Kumar
  • 8:12 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि राजस्थान के तीन लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। इस वायरस के संक्रमण से पूरी तरह सही होने वालों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है।

  • 8:07 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    ईरान में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 724 हुई

    तेहरान: ईरान में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 724 हो गई है। देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को यह जानकारी दी। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, ईरान में इस बीमारी की चपेट में आने वालों की संख्या 14 हजार के करीब हो चुकी है।​

    कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज और इसकी वजह से मारे जाने वाले लोगों के मामले में ईरान से बुरी स्थिति केवल चीन और इटली की है। ईरान के अधिकारियों ने लोगों से घरों में ही रहने और सभी यात्राओं को रद्द करने की अपील की है।

  • 8:05 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    यूपी के फतेहपुर में प्रेमी जोड़े ने फांसी लगाई, युवती की मौत

    खागा: उत्तर प्रदेश में फतेहपुर जिले की खागा कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में शनिवार की रात एक युवती ने कथित रूप से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। युवती की मौत की सूचना से सदमे में आए उसके प्रेमी युवक ने रविवार की दोपहर फांसी लगाकर आत्महत्या की कोशिश की है। यह जानकारी पुलिस ने दी। 

    खागा कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) सत्येंद्र सिंह ने ग्रामीणों के हवाले से बताया कि प्रेम प्रसंग के चलते एक गांव की 20 साल की युवती ने शनिवार की रात अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। उन्होंने बताया कि युवती के परिजन रातभर उसकी मौत को छिपाए रहे, लेकिन सुबह जब लोगों को पता चला तो 22 साल का उसका प्रेमी युवक मृत युवती के घर पहुंच गया, जहां युवती के परिजनों ने उसे बेइज्जत कर भगा दिया।

    सिंह ने बताया कि अपनी बेइज्जती से सदमे में आए युवक ने जंगल में जाकर एक आम के पेड़ से फांसी का फंदा लगाकर झूल गया, मगर समय से उसके परिजन पहुंच गए और उसे फंदे से नीचे उतार लिया। गंभीर हालत में युवक का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। एसएचओ ने बताया कि दोनों के बीच प्रेम प्रसंग की जानकारी युवती के परिजनों को हो चुकी थी और उन्होंने युवती की दूसरी जगह छह मई को शादी तय कर दी थी। प्रथम दृष्टया शादी तय हो जाने से युवती द्वारा आत्महत्या किया जाना प्रतीत होता है। युवती के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है और कई बिंदुओं में जांच शुरू कर दी गई है।

  • 8:05 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    यूपी में दीवार के मलबे में दबकर व्यक्ति की मौत

    फतेहपुर: उत्तर प्रदेश में फतेहपुर जिले की खागा कोतवाली क्षेत्र के ब्राह्मणपुर गांव में शनिवार की रात मकान की नीव खोदते समय अचानक बगल की कच्ची दीवार गिर गई, जिसके मलबे में दबकर एक व्यक्ति की मौत हो गई। खागा तहसील के तहसीलदार शशिभूषण मिश्रा ने रविवार को बताया कि यह घटना शनिवार रात करीब नौ बजे की है।

    ब्राह्मणपुर गांव में शिवबली द्विवेदी (48) नामक व्यक्ति मकान निर्माण के लिए नीव खोद रहा था, तभी बगल के मकान की कच्ची दीवार उसके ऊपर गिर गई। परिजन उसे नजदीकी अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया है।

    उन्होंने बताया कि पुलिस ने पंचनामा भरकर शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है और घटना की स्थलीय जांच के लिए लेखपाल को भी भेजा गया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और लेखपाल की जांच आख्या मिलने के बाद मृतक के आश्रितों को सरकारी मदद दिलाई जाएगी।

  • 7:23 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 53 हुए

    इस्लामाबाद: पाकिस्तान के इस्लामाबाद में कोरोना वायरस से संक्रमण के 20 नए मामले सामने आये, जिससे देश में कुल मामलों की संख्या बढ़ कर 53 हो गई। पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या दोगुनी हो गई है, रविवार को 18 नए मामले सामने आये। पंजाब प्रांत में पहले 2 मामले सामने आये। ये मामले लाहौर और इस्लामाबाद में दर्ज किये गये।

    Coronavirus, Coronavirus Pakistan, Corona Virus

    A student wearing mask walks back to home as her school is closed to prevent the spread of the coronavirus, in Lahore, Pakistan | AP

    सिंध सरकार के प्रवक्ता मुर्तजा वाहाब ने कहा कि 13 मामले तब सामने आये, जब श्रद्धालुओं के एक समूह के तफ्तान सीमा से सुक्कुर शहर पहुंचने पर कोरोना वायरस की जांच की गई। पाकिस्तान में मंगलवार को कोरोना वायरस के मामलों में अचानक वृद्धि देखी गई जब नए मामले देश में सामने आए।

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को कहा कि वह देश में कोरोना वायरस से निपटने के लिए उठाये जा रहे कदमों की व्यक्तिगत तौर पर निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने ट्विटर पर घोषणा की कि वह इससे निपटने के लिए उपायों के बारे में लोगों को विश्वास में लेने के लिए जल्द ही देश को संबोधित करेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement