1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पढ़िए दिन भर की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

पढ़िए दिन भर की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए। देश-दुनिया से जुड़ी ताजा खबरें पाने के लिए हमारे साथ बने रहें...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 10, 2021 22:29 IST
LIVE: पढ़िए अभी तक की...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं।आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं।आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Live updates : Live Hindi Breaking News February 10

Auto Refresh
Refresh
  • 10:28 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा ने बुधवार को वृंदावन में प्रस्तावित वृंदावन कुम्भ मेला स्थल पर तैयारियों का वर्चुअल निरीक्षण किया। उन्होंने वाटर सप्लाई, सीवरेज व ड्रेनेज का काम समय से पूरा नहीं होने पर नाराजगी जताई। साथ ही निर्देशित किया कि हर हाल में यह काम गुरुवार तक पूरा कर लिया जाए। साथ ही डीएम व मेलाधिकारी से इसकी पूरी रिपोर्ट भी मंगाई है। साथ ही यह भी कहा कि 13 फरवरी को वे स्वयं मेला स्थल का निरीक्षण करेंगे। कमी मिली तो सबकी जवाबदेही तय होगी।

  • 10:27 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई में, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को राज्य के खूंटी जिले में घने जंगल में तलाशी ली, जहां उन्होंने उच्च श्रेणी के विस्फोटक और कॉर्डटेक्स तार बरामद किए, जिनका उपयोग सुरक्षा बलों के खिलाफ किया जाना था।

  • 10:26 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    मिजोरम की सीमा के पास असम के हैलाकांडी जिले में अज्ञात लोगों ने कई अस्थायी मकानों को आग लगा दी और हमला कर कुछ लोगों को घायल कर दिया। स्थिति की गंभीरता को देख प्रशासनिक अधिकारियों ने क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी है। इस संबंध में बुधवार को एक अधिकारी ने बताया कि हिंसा और आगजनी की घटना मंगलवार रात रामनाथपुर थानांतर्गत कचूरथोल में हुई। अधिकारी ने कहा कि स्थिति तनावपूर्ण, लेकिन नियंत्रण में है। क्षेत्र में सुक्षा बढ़ा दी गई है और प्रशासन तथा पुलिस के अधिकारी डेरा डाले हुए हैं। स्थिति को और बिगड़ने से रोकने के लिए अतिरिक्त जिलाधिकारी आर के डाम ने धारा 144 के तहत तत्काल प्रभाव से निषेधाज्ञा लागू कर दी है।

  • 10:26 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    गोवा में बुधवार को कोविड-19 के 72 नये मामले सामने आये जिससे संक्रमितों की संख्या 54,068हो गयी। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी बताया कि संक्रमण की वजह से दो और मरीजों की मौत हुई और मृतकों की संख्या बढ़कर 776 हो गई। अधिकारी ने बताया कि 64 मरीजों को ठीक हो जाने के बाद अस्पतालों से छुटटी दी गयी। अबतक 52,594 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। फिलहाल 698 मरीजों का इलाज चल रहा है। बुधवार को 1,704 नमूनों का परीक्षण किया गया। अबतक 4,66,545जांच हो चुकी हैं।

  • 10:26 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    नागपुर केन्द्रीय कारागार में बंद गैंगस्टर अरुण गवली समेत पांच कैदी बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। गवली शिवसेना नेता कमलाकर जामसंदेकर की हत्या से संबंधित मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है। जेल अधीक्षक अनूप कुमरे ने कहा कि गवली और चार अन्य कैदी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और जेल के चिकित्सक उनका इलाज कर रहे हैं। कुमरे ने कहा कि गवली सोमवार को बीमार पड़ने के बाद वायरस से संक्रमित पाया गया है। 

  • 10:25 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    मुंबई के उपनगर अंधेरी स्थित एलपीजी सिलेंडर के एक गोदाम में बुधवार सुबह भीषण आग लगने से चार लोग झुलस गए। आग से आसपास के कुछ मकानों को भी नुकसान पहुंचा है। अधिकारियों ने बताया कि पश्चिमी उपनगर के वर्सोवा इलाके में यारी रोड स्थित गोदाम में सिलेंडर फटने से सुबह करीब नौ बजकर 40 मिनट पर आग लग गई। निगम के एक अधिकारी ने बताया कि आग से चार लोग झुलस गए जिन्हें इलाज के लिए नजदीकी कूपर अस्पताल ले जाया गया। चार घंटे बाद दोपहर डेढ़ बजे आग पर काबू पा लिया गया।

  • 2:47 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    प्रियंका गांधी वाड्रा ने सहारनपुर के शाकुंभरी देवी मंदिर में पूजा की

  • 11:15 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

     मुंबई के वर्सोवा इलाके में एक गोदाम में लगी आग, मौके पर दमकल की सात गाड़ियां मौजूद, आग बुझाने का काम जारी

  • 10:41 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    टीकरी बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन जारी

  • 10:39 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    देश में कुल 66,11,561 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई

  • 10:38 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने के बाद अब तक 32 लोगों के शव बरामद

    उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने के बाद अब तक 32 लोगों के शव बरामद हुए हैं जिनमें से 8 शवों की शिनाख्त हो पाई और 24 शव अज्ञात हैं। लापता लोगों की कुल संख्या 206 हैः उत्तराखंड सरकार

  • 7:48 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कासगंज: पुलिस और बदमाशों के बीच काली नदी के पास मुठभेड़ में एक बदमाश ढेर, बदमाश का नाम एलगार सिंह, हिस्ट्रीशीटर मोती का भाई था एलगार, सिपाही देवेंद्र की हत्या में शामिल था।

     

  • 7:21 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ दूसरी बार महाभियोग की सुनवाई मंगलवार को सीनेट के समक्ष शुरू हो गई। ऐसी कार्यवाही का सामना करने वाले वह पहले पूर्व राष्ट्रपति हैं। महाभियोग के तहत उन पर राष्ट्रपति चुनाव के परिणाम को पलटने के लिए छह जनवरी को अमेरिकी कैपिटल (संसद भवन) में दंगा भड़काने का आरोप लगाया गया है। 

  • 7:21 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    असम: कोकराझार में पुलिस ने बेलगुरी के जंगल से हथियार और गोला बारूद  जब्त किया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X