Thursday, April 18, 2024
Advertisement

लॉकडाउन 2.0: दिल्ली में प्लम्बर व इलेक्ट्रीशियन को मिली छूट, पंखे और किताबों की दुकानें भी खुलेंगी

चाइल्ड होम, वृद्धा आश्रम के साथ-साथ मानसिक तौर से कमजोर लोगों के लिए चलाए जा रहे संस्थानों और महिला एवं विधवा आश्रम को भी लॉकडाउन में छूट दी गई है।

Bhaskar Mishra Reported by: Bhaskar Mishra @mishrabhasker
Published on: April 28, 2020 7:51 IST
Coronavirus LockDown, Delhi Plumber and electrician, Plumber and electrician- India TV Hindi
कोरोना वायरस का कहर झेल रही दिल्ली में मंगलवार से कुछ सेवाओं में छूट देने का ऐलान किया गया है। PTI Representational

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का कहर झेल रही दिल्ली में मंगलवार से कुछ सेवाओं में छूट देने का ऐलान किया गया है। दिल्ली सरकार के द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, मंगलवार से दिल्ली में वेटनरी हॉस्पिटल, डिस्पेंसरी और क्लीनिक खोलने की इजाजत दे दी गई है। साथ ही चाइल्ड होम, वृद्धा आश्रम के साथ-साथ मानसिक तौर से कमजोर लोगों के लिए चलाए जा रहे संस्थानों और महिला एवं विधवा आश्रम को भी लॉकडाउन में छूट दी गई है। दिल्ली सरकार के इस आदेश से लाखों लोगों को बड़ी राहत मिलने की उम्मीद है।

प्लम्बर और इलेक्ट्रीशियन की सेवाओं को इजाजत

मंगलवार से दिल्ली के लोग प्लम्बर, इलेक्ट्रीशियन और वॉटर प्यूरीफायर की मरम्मत करने वालों को घर बुला सकेंगे। इसके अलावा मार्केट में किताब-स्टेशनरी और इलेक्ट्रिक पंखे की दुकान भी खुल सकेंगी। बता दें कि इसके अलावा पहले से जिन सेवाओं के लिए छूट मिली थी, वे यथावत जारी रहेंगी। बता दें कि दिल्ली में पिछले दिनों कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी देखने को मिली है और कई नए हॉटस्पॉट जोन बने हैं।

दिल्ली में 3108 लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण
बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को कोरोना वायरस के 190 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 3,108 हो गई थी। राहत की बात यह रही कि दिल्ली में सोमवार को लगातार दूसरे दिन कोविड-19 से किसी की मौत की खबर नहीं प्राप्त हुई। अधिकारियों ने बताया कि अभी तक कोविड-19 के कारण जिन 54 लोगों की मौत हुई उनमें से 29 की उम्र 60 वर्ष या उससे ज्यादा थी, 15 मृतकों की उम्र 50 से 59 के बीच थी और दस लोग 50 से कम उम्र के थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement