Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Lockdown5: जानिए लोगों की मूवमेंट को लेकर सरकार ने लिया क्या फैसला

सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस के अनुसार रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा, इस दौरान आम लोगों की मूवमेंट बंद रहेगी और सभी गैर जरूरी गतिविधियां प्रतिबंधित रहेंगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 30, 2020 19:36 IST
Lockdown5- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV लोगों की मूवमेंट को मिली अनुमति

नई दिल्ली. केंद्र सरकार ने देशभर में 30 जून तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस के अनुसार, अब लोगों के आने-जाने पर कोई पाबंदी नहीं है। लोग अब एक राज्य से दूसरे राज्य जा सकेंगे इसके लिए उन्हें किसी भी अनुमति की जरूरत नहीं होगी।

हालांकि अगर कोई राज्य / UT क्षेत्र, सार्वजनिक स्वास्थ्य के कारणों और स्थिति के आकलन के आधार पर, लोगों के मूवमेंट के नियंत्रण करना चाहता है तो उसे इस बारे में पहले से प्रचार करना होगा और वहां लगाए गए प्रतिबंधों की जानकारी देनी होगी।

नाइट कर्फ्यू

सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस के अनुसार रात  9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा, इस दौरान आम लोगों की मूवमेंट बंद रहेगी और सभी गैर जरूरी गतिविधियां प्रतिबंधित रहेंगी।

देखिए वीडियो

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement