1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. CM शिवराज सिंह चौहान की हेल्थ रिपोर्ट, हल्की खांसी लेकिन नहीं है बुखार

CM शिवराज सिंह चौहान की हेल्थ रिपोर्ट, हल्की खांसी लेकिन नहीं है बुखार

चिरायु अस्पताल ने मंगलवार दोपहर को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का हेल्थ बुलेटिन जारी किया। इसमें उनकी सभी जांच रिपोर्ट नॉर्मल बताई गई हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 28, 2020 15:02 IST
Madhya Pradesh CM Shivraj Chouhan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Madhya Pradesh CM Shivraj Chouhan

भोपाल: चिरायु अस्पताल ने मंगलवार दोपहर को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का हेल्थ बुलेटिन जारी किया। इसमें उनकी सभी जांच रिपोर्ट नॉर्मल बताई गई हैं। उनकी हालत स्थिर है, हल्की खांसी है लेकिन बुखार नहीं है। मेडिकल पैरामीटर सामान्य है। वह रात में अच्छे से सोए और उचित आहार भी लिया। आज सुबह उन्होंने योगा और व्यायाम किया। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री अस्पताल से ही काम करते रहेंगे। हालांकि, इस दौरान डॉक्टर 24 घंटे उन पर नजर रखेंगे।

बता दें कि मुख्यमंत्री चौहान की शनिवार को कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उनका इलाज राजधानी के कोविड सेंटर बनाए गए चिरायु अस्पताल में चल रहा है। चौहान ने मंगलवार को कैबिनेट की वर्चुअल बैठक ली। इस दौरान उन्होंने अपने मंत्रिमंडल के सदस्यों के बीच अस्पताल में बिताए तीन दिनों के अनुभवों का जिक्र किया और बताया कि वे कोरोना पॉजिटिव हैं, इसलिए खुद चाय बनाते हैं और अपने कपड़े भी खुद धोते हैं, क्योंकि कोविड मरीज के कपड़े स्वस्थ व्यक्ति को धोने नहीं दे सकते।

उन्होंने बताया कि उन्हें बुखार नहीं आ रहा है, खांसी भी नियंत्रण में है और संक्रमण समाप्ति की तरफ है। उन्होंने अपने कपड़े धोने से हुए फायदे का जिक्र करते हुए कहा, "कुछ समय पहले मेरे हाथ का ऑपरेशन हुआ था। फिजियोथेरेपी बहुत कराई, फिर भी मुट्ठी पूरी तरह से बंद नहीं होती थी। कपड़ा धोने से अब बिना फिजियोथेरेपी के मुट्ठी बंद होने लगी है। इसलिए लगता है कि हमें छोटे-मोटे काम खुद करते रहना चाहिए।"

चौहान ने आमजन से अपील की है कि वे बीमारी के लक्षण नजर आने पर जांच कराएं। छुपाएं नहीं, क्योंकि यह लाइलाज बीमारी नहीं है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X