Monday, April 22, 2024
Advertisement

मप्र: खड़ी मालगाड़ी पीछे की ओर चलकर पटरी से उतरी और रेलवे दफ्तर से जा भिड़ी

मध्यप्रदेश के रतलाम रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी बृहस्पतिवार सुबह अचानक पीछे की ओर चल पड़ी जिससे उसके चार डिब्बे पटरी से उतरकर रेलवे के एक दफ्तर से जा टकराये...

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: November 28, 2019 13:33 IST
Representational pic- India TV Hindi
Representational pic

इंदौर: मध्य प्रदेश के रतलाम रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी बृहस्पतिवार सुबह अचानक पीछे की ओर चल पड़ी जिससे उसके चार डिब्बे पटरी से उतरकर रेलवे के एक दफ्तर से जा टकराये। इसी दौरान पास के ट्रैक से जयपुर भोपाल इंटरसिटी गुजरने वाली थी। हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। हालांकि, इससे रेलों की आवाजाही पर असर पड़ा है।

पश्चिम रेलवे के एक जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि रतलाम रेलवे स्टेशन के उप यार्ड में लाइन नंबर-दो पर खड़ी मालगाड़ी ढलान वाली सतह पर पीछे की ओर चलने लगी। हादसे में मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतर गए और "डेड ऐंड" को तोड़ते हुए रेलवे के एक कार्यालय से जा भिड़े। इससे कार्यालय के एक भाग को नुकसान पहुंचा है।

उन्होंने बताया कि हादसे के बाद रतलाम-मथुरा ट्रेन को निरस्त कर दिया गया है। चित्तौड़गढ़ की ओर जाने वाली एक गाड़ी का परिचालन रतलाम स्टेशन के प्लेटफॉर्म नम्बर-सात से किया गया। अधिकारी ने बताया कि दिल्ली और मुम्बई रूट पर हादसे का कोई असर नहीं पड़ा है तथा इस मार्ग पर रेलगाड़ियों का नियमित परिचालन जारी है। हादसे में क्षतिग्रस्त लाइन को सुधारा जा रहा है।

उन्होंने बताया कि हादसे के वक्त मालगाड़ी खाली थी। संदेह है कि ढलान वाली सतह पर मालगाड़ी को पीछे जाने से रोकने के लिए रेल कर्मचारियों के लगाए गए लकड़ी के गुटके किसी अज्ञात व्यक्ति ने हटा लिए जिससे यह हादसा हुआ। रेल प्रशासन मामले की जांच कर रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement