Sunday, April 28, 2024
Advertisement

उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में मध्यप्रदेश के बाहर के भक्तों का प्रवेश सोमवार से होगा बंद

महाकालेश्वर मंदिर में हर साल देश विदेश से लाखों लोग दर्शन करने के लिये आते हैं। मंदिर के प्रशासक सुजान सिंह रावत ने शनिवार को कहा कि यह देखा गया है कि अन्य राज्यों से आने वाले भक्तों से कोरोना वायरस फैलने का डर है। 

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: July 18, 2020 19:45 IST
mahakaleshar temple entry restricted for devotees from outside madhya pradesh । उज्जैन के महाकालेश्व- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/UJJAIN_DARSHANA उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में मध्यप्रदेश के बाहर के भक्तों का प्रवेश सोमवार से होगा बंद

उज्जैन. मध्यप्रदेश में उज्जैन के विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर की प्रबंध समिति ने कोरोना वायरस के फैलने के डर से अन्य राज्यों के श्रद्धालुओं को सोमवार से मंदिर में प्रवेश की अनुमति नहीं देने का निर्णय लिया है। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से लगभग 175 किलोमीटर दूर धार्मिक नगरी उज्जैन में स्थित महाकालेश्वर मंदिर, भगवान शिव के देश के 12 ज्योर्तिलिंगों में से एक है।

महाकालेश्वर मंदिर में हर साल देश विदेश से लाखों लोग दर्शन करने के लिये आते हैं। मंदिर के प्रशासक सुजान सिंह रावत ने शनिवार को कहा कि यह देखा गया है कि अन्य राज्यों से आने वाले भक्तों से कोरोना वायरस फैलने का डर है। प्रदेश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बाद सोमवार से अन्य राज्यों से आने वाले भक्तों के मंदिर में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया गया है।

उन्होने कहा कि सावन का महीना होने के कारण राज्य के बाहर से बड़ी संख्या में श्रद्धालु यहां आ रहे हैं। सावन में शिव भक्त पूरे माह उनकी पूजा करते हैं।

रावत ने बताया कि इन दिनों ऑनलाइन बुकिंग के माध्यम से प्रतिदिन 8,000 लोगों को मंदिर में प्रवेश दिया जा रहा है। उन्होंने भक्तों से सोशल मीडिया के ऑनलाइन प्लेटफार्म तथा मंदिर की वेबसाइट के जरिये महाकालेश्वर की प्रार्थना तथा दर्शन करने का आग्रह किया। उज्जैन में शुक्रवार शाम तक कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 942 हो गयी है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement