1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. महाराष्ट्र में बंद के दौरान हिंसा में एक छात्र की मौत, CM फडणवीस ने दिए जांच के आदेश

महाराष्ट्र में बंद के दौरान हिंसा में एक छात्र की मौत, CM फडणवीस ने दिए जांच के आदेश

जाधव स्कूल में पढ़ता था। पुलिस कार्रवाई के दौरान उसके सिर में चोट लगी थी और उसे हदगांव अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया...

IANS IANS
Updated on: January 03, 2018 23:41 IST
maharashtra bandh protestors- India TV
maharashtra bandh protestors

नांदेड़: महाराष्ट्र में बंद के दौरान बुधवार को नांदेड़ जिले में सड़क की नाकाबंदी करते समय हुई हिंसा में एक छात्र (16)की मौत हो गई। यह जानकारी पुलिस ने दी। महाराष्ट्र बंद का आह्वान दलित संगठनों की ओर से किया गया था। छात्र योगेश प्रहलाद जाधव के परिजनों का आरोप है कि अश्ती गांव के पास सड़क से अवरोध हटाने के क्रम में पुलिस की ओर से किए गए लाठीचार्ज में वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया था, जिससे उसकी मौत हो गई।

पुलिस अधीक्षक चंद्रकिशोर मीणा के मुताबिक मौत के कारणों का पता करने के लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मीणा ने कहा, "आंदोलन के दौरान भारी अराजकता की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। इसलिए पोस्टमार्टम के बिना मौत की वजह तय करना संभव नहीं है।"

परिवार के सदस्यों के मुताबिक जाधव स्कूल में पढ़ता था। पुलिस कार्रवाई के दौरान उसके सिर में चोट लगी थी और उसे हदगांव अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

nagpur

nagpur

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने हिंसा की जांच के आदेश दिए हैं। सीएम ने कहा कि इस पूरे मामले के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। दोषी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

करीब दस घंटे के महाराष्ट्र बंद का प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में व्यापक असर रहा। शाम को भारिपा बहुजन महासंघ के अध्यक्ष प्रकाश अंबेडकर ने बंद वापस लेने की घोषणा की।

देखिए वीडियो-

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13