Friday, April 19, 2024
Advertisement

उद्धव ठाकरे ने माना महाराष्ट्र में बिगड़ी कोरोना की स्थिति, लगाई कई पाबंदियां, जानें क्या फिर लगेगा Lockdown

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को राज्य में लॉकडाउन लागू करने और कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर लोगों को संबोधित किया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 21, 2021 23:50 IST
उद्धव ठाकरे ने माना महाराष्ट्र में बिगड़ी कोरोना की स्थिति, लगाई कई पाबंदियां, जानें क्या फिर लगेगा - India TV Hindi
Image Source : @OFFICEOFUT उद्धव ठाकरे ने माना महाराष्ट्र में बिगड़ी कोरोना की स्थिति, लगाई कई पाबंदियां, जानें क्या फिर लगेगा Lockdown

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को राज्य में लॉकडाउन लागू करने और कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर लोगों को संबोधित किया। उद्धव ठाकरे ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कोविड-19 महाराष्ट्र में दोबारा अपना सिर उठा रहा है, आठ से 15 दिन में पता चलेगा कि क्या यह दूसरी लहर है। महाराष्ट्र में आज करीब 7 हजार कोरोना संक्रमण के नए केस सामने आए हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर महाराष्ट्र सरकार ने कई बड़े फैसले लिए हैं। कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर सोमवार से महाराष्ट्र में राजनीतिक, धार्मिक और सामाजिक जमावड़े पर रोक रहेगी। अब बीएमसी मार्शल्स के साथ मुम्बई पुलिस भी मास्क न पहनने पर कार्रवाई करेगी। मुम्बई पुलिस कमिश्नर ने ट्वीट के जरिये इसकी जानकारी दी है।

अचानक लॉकडाउन लगाने से काफी नुकसान होगा- उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि राज्य में कुछ दिन के लिए सभी तरह के सरकारी, धार्मिक और राजनीतिक, सामाजिक कार्यक्रमों सहित सभी सार्वजनिक कार्यों पर पाबंदी रहेगी। महाराष्ट्र में सरकारी कार्यक्रम ऑनलाइन होंगे। शादी, समारोहों में भीड़ जमा होने पर कड़ी कार्रवाई होगी।  उद्धव ठाकरे ने कहा कि भीड़ इकट्ठा ना करें, शादियों में भीड़ जमा हुई तो कार्रवाई होगी। अचानक लॉकडाउन लगाने से काफी नुकसान होगा। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में एक बार फिर से कोरोना बेकाबू हो गया है। रोजाना संक्रमण के नए मामलों में इजाफा हो रहा है। 

'8 से 15 दिन में पता चलेगा कि क्या यह कोरोना की दूसरी लहर है'

साथ ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, अमरावती में आज लगभग एक हजार मामले आए हैं, यह चिंता का विषय है। कोरोना पर नियंत्रण को लेकर हमारी तैयारी पूरी है, लेकिन लोगों को भी सतर्क रहना होगा। उन्होंने कहा, लोग मास्क नहीं पहनेंगे तो लॉकडाउन करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना महाराष्ट्र में दोबारा अपना सिर उठा रहा है, आठ से 15 दिन में पता चलेगा कि क्या यह दूसरी लहर है। उद्धव ठाकरे ने लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर लोग मास्क नहीं पहनेंगे तो 8 दिन में राज्य में फिर से लॉकडाउन लगा दिया जाएगा।

महाराष्ट्र के अमरावती जिले में लगाया गया 7 दिन का लॉकडाउन 

बता दें कि, इससे पहले कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण महाराष्ट्र के अमरावती में एक सप्ताह के लिए पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है। हालांकि, इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी पर पाबंदी रहेगी। वहीं पुणे में भी कल (22 फरवरी) से नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा। साथ ही 28 फरवरी तक सभी स्कूल-कॉलेजों को भी बंद कर दिया गया है। नासिक में भी कल यानि 22 फरवरी से नाइट कर्फ्यू लागू होगा। नासिक में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा।

ये भी पढ़ें:

कोरोना के खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र का बड़ा फैसला, यहां लगाया एक हफ्ते का लॉकडाउन

कोयला घोटाला मामला: CBI ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी और साली से करेगी पूछताछ

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement