Monday, May 13, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: क्वारंटाइन और निषेधाज्ञा के आदेश को न मानने के आरोप में कोरोना के मरीज समेत 11 पर केस

कोरोना वायरस से बुरी तरह जूझ रहे महाराष्ट्र में कुछ लोग अभी भी सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 29, 2020 14:25 IST
Coronavirus Live Updates, Maharashtra Flouting Quarantine, Flouting Quarantine- India TV Hindi
Coronavirus patient among 11 booked for flouting quarantine in Maharashtra | PTI Representational

ठाणे: कोरोना वायरस से बुरी तरह जूझ रहे महाराष्ट्र में कुछ लोग अभी भी सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं। ऐसा करने वालों पर पुलिस भी सख्ती दिखा रही है और मामले दर्ज कर रही है। इसी कड़ी में राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित एक मरीज और दो नवविवाहित दंपत्ति समेत 11 लोगों के खिलाफ क्वारंटाइन से जुड़े नियमों का उल्लंघन करने और संक्रामक रोग के इस संकट के मद्देनजर निषेधाज्ञा आदेश के बावजूद शादी समारोह आयोजित के आरोप में एक मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के प्रवक्ता सुखदा नरकार ने रविवार को बताया कि पहले मामले में तुर्की से 15 मार्च को ठाणे के डोम्बिवली शहर में आए व्यक्ति ने घर में पृथक रहने संबंधी दिशा-निर्देशों का कथित तौर पर उल्लंघन किया। यह शख्स क्वारंटाइन के नियम की धज्जियां उड़ाते हुए रिश्ते के अपने एक भाई के ‘हल्दी’ समारोह में शामिल हुआ। डोम्बिवली पुलिस थाने के निरीक्षक एस. पी. अहेर ने बताया कि बाद में यह व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया।

पुलिस ने बताया कि दूसरे मामले में एक दूल्हे, उसके माता-पिता और विवाह स्थल के मालिक समेत 5 लोगों पर जिलाधीश द्वारा लगाई निषेधाज्ञा का उल्लंघन करते हुए 18 मार्च को यहां ‘हल्दी’ समारोह आयोजित करने के लिए IPC की धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक अन्य मामले में पुलिस ने 19 मार्च को शहर में शादी समारोह आयोजित करने के लिए 2 नवविवाहित दंपत्तियों समेत 5 लोगों पर IPC की धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement