Saturday, April 20, 2024
Advertisement

महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास पर अमित शाह बोले- विश्व क्रिकेट आपके helicopter shots को मिस करेगा

गृह मंत्री अमित शाह ने महेंद्र सिंह धोनी को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा, "विश्व क्रिकेट आपके हेलीकॉप्टर शॉट को मिस करेगा, माही!"  

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 15, 2020 22:06 IST
Mahendra Singh Dhoni retires amit shah says World cricket will miss the helicopter shots Mahi । महें- India TV Hindi
Image Source : @SMRITIIRANI महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास पर अमित शाह बोले- विश्व क्रिकेट आपके हेलीकॉप्टर शॉट को मिस करेगा

नई दिल्ली. अपनी कप्तानी और ‘फिनिशिंग’ के हुनर से महानतम क्रिकेटरों में शुमार दो बार के विश्व कप विजेता भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहकर पिछले एक साल से उनके भविष्य को लेकर लग रही अटकलों पर विराम लगा दिया। धोनी के संन्यास लेने की घोषणा के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, "मैं दुनियाभर के क्रिकेट फैंस के साथ महेंद्र सिंह धोनी को उनके भारतीय क्रिकेट में अद्वितीय योगदान के लिए धन्यवाद करता हूं। उनके शांत स्वभाव ने कई बार नजदीकी मुकाबलों को भारत के पक्ष में बदल दिया। उनकी कप्तानी में भारत ने दो विभिन्न प्रारूपों में विश्व कप जीता।"

उन्होंने अगले ट्वीट में कहा, "एमएस धोनी ने क्रिकेट की अपनी अनूठी शैली के माध्यम से लाखों लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। मुझे उम्मीद है कि वह आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट को मजबूत करने की दिशा में अपना योगदान देते रहेंगे। उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं। विश्व क्रिकेट आपके हेलीकॉप्टर शॉट को मिस करेगा, माही!"

गैर पारंपरिक शैली में कप्तानी और मैच को अंजाम तक ले जाने की कला के साथ भारतीय क्रिकेट के इतिहास के कई सुनहरे अध्याय लिखने वाले 39 वर्ष के धोनी के संन्यास के फैसले के साथ ही क्रिकेट के एक युग का भी अंत हो गया। महेंद्र सिंह धोनी ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, "अब तक आपके प्यार और सहयोग के लिये धन्यवाद । शाम सात बजकर 29 मिनट से मुझे रिटायर्ड समझिये।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement