Friday, March 29, 2024
Advertisement

अधिकांश मुख्‍यमंत्रियों ने की लॉकडाउन को जारी रखने की मांग, नारायणसामी ने मांगा प्रोत्‍साहन पैकेज

नारायणसामी ने कहा कि सरकार को अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए संप्रग सरकार के 2008 के पैकेज की तर्ज पर प्रोत्साहन पैकेज की घोषणा करनी चाहिए।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: April 27, 2020 15:52 IST
Lockdown 3.0 latest news update in hindi- India TV Hindi
Majority of CMs wanted lockdown to continue, says  Narayanasaami

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही जंग और देशव्‍यापी लॉकडाउन पर प्रधानमंत्री के साथ वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये चर्चा करने के बाद पुडुचेरी के मुख्‍यमंत्री वी नारायणसामी ने कहा कि प्रधानमंत्री के साथ बातचीत में ज्यादातर मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन जारी रखने की मांग की है। नारायणसामी ने पत्रकारों से कहा कि मुख्यमंत्रियों ने प्रधानमंत्री से कहा कि जिस तरह से कोरोना वायरस फैल रहा है उसे देखते हुए लॉकडाउन हटाने में बेहद सतर्कता बरतने की जरूरत है।

नारायणसामी ने कहा कि सरकार को अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए संप्रग सरकार के 2008 के पैकेज की तर्ज पर प्रोत्साहन पैकेज की घोषणा करनी चाहिए।

मेघालय तीन मई के बाद भी बढ़ाना चाहता है लॉकडाउन: संगमा

मेघालय कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए बंद को तीन मई के बाद भी राज्य में लागू रखना चाहता है। राज्य के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ वीडियो कॉन्फेंस के बाद सोमवार को यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि देशव्यापी बंद समाप्त होने के बाद ग्रीन जोन और ऐसे जिलों में कुछ ढील दी जाएगी जो कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं हैं।

संगमा ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की वीडियो कॉन्फ्रेंस में हमने मेघालय में लॉकडाउन को बढ़ाने की बात कही है। मेघलय में संक्रमण के कुल 12 मामले हैं। इनमें एक की मौत हो चुकी है वहीं 11 में अब भी संक्रमण है। मुख्य सचिव एम एस राव ने कहा कि इसबीच राज्य सरकार ने शिलांग और पूर्व खासी जिले के माइलेम ब्लाक को छोड़ कर जरूरत के सामान की बिक्री और कोरियर सेवा के जरिए इन्हें अन्य स्थानों पर भेजने, आवश्यक सामानों की ऑनलाइन बिक्री सहित कई गतिविधियों को सोमवार को मंजूरी दे दी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement