Thursday, April 25, 2024
Advertisement

शादी के नाम पर 46 साल के शख्स ने दिया था 20 महिलाओं को धोखा, पुलिस ने किया अरेस्ट

डेटिंग और वेडिंग साइट्स के माध्यम से महिलाओं को अपने प्रेमजाल में फंसाकर ठगी करने के एक आरोपी को दिल्ली पुलिस की साइबर क्राइम यूनिट ने गिरफ्तार किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 18, 2019 8:37 IST
Man arrested for cheating women through matrimonial, dating sites | AP Representational- India TV Hindi
Man arrested for cheating women through matrimonial, dating sites | AP Representational

नई दिल्ली: डेटिंग और वेडिंग साइट्स के माध्यम से महिलाओं को अपने प्रेमजाल में फंसाकर ठगी करने के एक आरोपी को दिल्ली पुलिस की साइबर क्राइम यूनिट ने गिरफ्तार किया है। 46 साल के एक शख्स को शादी कराने वाली वेबसाइट पर 20 महिलाओं को धोखा देने के आरोप में मेरठ से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को शख्स के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी का नाम गौरव धमीजा है जो कार के पार्ट्स बेचने का काम करता है। 

विधवा और तलाकशुदा महिलाओं को बनाता था निशाना

गौरव शख्स मुख्य तौर पर विधवा महिलाओं तथा तलाकशुदा महिलाओं को अपना शिकार बनाता था। वह वेबसाइट पर अपने आप को एक हैंडसम पुरुष की तरह दिखाता जो साल में 25-30 लाख रुपये कमाता है। साइबर सेल के DCP अन्येश रॉय ने कहा, ‘हमें इसके खिलाफ साइबर क्राइम यूनिट में शिकायत मिली थी जिसमें शिकायत करने वाली महिला ने कहा था कि इस शख्स ने महिला द्वारा इसमें रुचि दिखाई थी जिसके बाद इसने महिला से अपने खाते में पैसे डलवाए।’

खुद को बताता था पत्नी से पीड़ित, महंगे तोहफे का करता था वादा
रॉय ने कहा, ‘धमीजा ने फिर महिला को भावनाओं के जाल में फंसाया और कहा कि वह अपनी पत्नी से पीड़ित है। साथ ही इसने महिला से वादा किया कि वो महिला को महंगे तोहफे देगा।’ पुलिस ने बताया कि एक बार जब पीड़ित धमीजा के झांसे में फंस गई तो इसने अलग-अलग बहाने कर महिला से पैसे मांगने शुरू कर दिए। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने खुलासा किया कि वह लगभग 20 महिलाओं से लाखों रुपये की ठगी कर चुका है। आरोपी से मोबाइल फोन, कई सिमकार्ड, क्रेडिट और डेबिट कार्ड के अलावा वारदात में इस्तेमाल बाकी सामान बरामद किया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement