1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हरियाणा के एक गांव में पंजाब पुलिस की टीम पर हमला, एक व्यक्ति की मौत

हरियाणा के एक गांव में पंजाब पुलिस की टीम पर हमला, एक व्यक्ति की मौत

हरियाणा के डेसु जोधा गांव में छापेमारी करने गई पंजाब पुलिस की एक टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया, जिससे सात पुलसकर्मी घायल हो गए और एक व्यक्ति की मौत हो गई।

PTI PTI
Published on: October 09, 2019 23:20 IST
Punjab Police team attacked by villagers in Haryana- India TV Hindi
Punjab Police team attacked by villagers in Haryana

बठिंडा: हरियाणा के डेसु जोधा गांव में छापेमारी करने गई पंजाब पुलिस की एक टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया, जिससे सात पुलसकर्मी घायल हो गए और एक व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस यहां मादक पदार्थ के धंधे से जुड़े एक व्यक्ति को गिरफ्तार करने गई थी। इस घटना में दोनों ओर से गोलियां चली और स्थानीय लोगों ने पुलिस पर हमला किया और उनके वाहन जला दिए।

हरियाणा पुलिस ने बताया कि यह घटना सुबह पांच बजे हुई। पंजाब पुलिस की सात सदस्यीय टीम पर कुलविंदर सिंह के घर पर छापा मारने के दौरान ग्रामीणों ने हमला कर दिया। इस संबंध में मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं। पुलिस की टीम को दो आरोपियों ने जानकारी दी थी कि उसने कुलविंदर से 6,000 ट्रामाडोल की गोलियां खरीदी है।

अधिकारियों ने बताया कि पुलिसकर्मियों और ग्रामीणों के बीच हुई गोलीबारी में जग्गा सिंह नाम के एक व्यक्ति की मौत हो गई। ऐसा कहा गया है कि मृतक कुलविंदर का चाचा है। इसके अलावा पंजाब पुलिस के दो कर्मी को भी गोली लगी है। इस घटना का कथित वीडियो भी सोशल मीडिया पर चल रहा है, जिसमें यह दिख रहा है कि पुलिस पर लोहे के रोड, लाठी, ईट और धारदार हथियार से हमले किया गया। पुलिस को ग्रामीणों के एक समूह ने थप्पड़ मारे और उन्हें गली में खींचा। उनके वाहन में भी आग लगा दिया गया। बाद में हरियाणा पुलिस ने कर्मियों को बचाया।

पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक अरुण कुमार मित्तल ने कहा कि उन्होंने घायल पुलिसकर्मियों के बयान को हरियाणा पुलिस के अपने समकक्ष को सौंपा है ताकि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई हो सके। इसी बीच हरियाणा पुलिस ने कहा कि बिना स्थानीय पुलिस को सूचना दिए हुए यह छापेमारी हुई। हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि बठिंडा पुलिस को छापेमारी करने जाने से पहले स्थानीय पुलिस को सूचित करके मदद मांगनी चाहिए थी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X