Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मुंबईः तीन मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, इमारत का एक हिस्सा गिरा, दो कर्मी घायल

तीन मंजिला इमारत में लगी आग से इलाके में धुआं ही धुआं हो गया जिससे आसपास के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। आग बुझाते समय बिल्डिंग का एक हिस्सा गिरने से दो फायर ऑफिशल्स को चोटें आई हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 09, 2018 14:01 IST
Massive fire breaks out inside Patel Chambers in Mumbai's Fort area- India TV Hindi
Image Source : PTI मुंबईः तीन मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, राहत कार्य जारी

नई दिल्ली: शनिवार की सुबह मुंबई के फोर्ट एरिया में एक तीन मंजिला इमारत में भीषण आग लगने के बाद इसका एक हिस्सा गिर गया जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया। आग के कारण पूरे इलाके में धुंआ फैलने से आम लोगों को काफी दिक्कत हो रही है। आग से किसी के घायल होने की खबर नहीं है। सूचना मिलते ही 12 फायर टेंडर्स मौके पर पहुंचे, जो कि बाद में बढ़ाकर 18 किए गए। आग बुझाने की कोशिश जारी है। इस घटना में दमकल विभाग के दो कर्मी घायल हो गए। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कोठारी इमारत (लाइट ऑफ एशिया) में लगी आग को बुझाने आए दमकलकर्मी इमारत का एक हिस्सा गिरने से घायल हो गए। अधिकारी ने बताया कि घायल कर्मी सुहास माणे और सुधीर देवोलकर का इलाज सरकारी नायर अस्पताल के ट्रॉमा केयर वार्ड में हो रहा है। इन दोनों की हालत स्थिर बताई गई है।

माणे के बाएं हाथ और पैर में चोटें आई है जबकि देवोलकर को सिर, गर्दन और पैरों में चोट लगी है। यह दोनों आग बुझाने के लिए इस्तेमाल की जा रही दमकल की गाड़ी की हवाई सीढ़ी में फंस गए थे, जिसके बाद इन्हें अन्य सीढ़ी की मदद से बचाया गया। इस घटना में एक दमकल गाड़ी और हवाई सीढ़ी का प्लेटफॉर्म बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया।

अधिकारी ने बताया कि इमारत का एक हिस्सा गिरने से कुछ मिनट पहले अभियान को सुरक्षित स्थान से चलाने और वाटर जेट को इमारत के पास से हटाने के निर्णय लेने की वजह से एक बड़ी दुर्घटना टाल दी गई और इससे कई जानें बच गईं। उन्होंने बताया कि पिछले पांच साल से यह भूतल के साथ पांच मंजिला इमारत खाली थी। यहां तड़के चार बजे आग लग गई। उन्होंने बताया कि आग बुझाने के दौरान ही इमारत का दक्षिणी हिस्सा गिर गया।

अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि इस इमारत के भीतर कोई फंसा हुआ नहीं है। उन्होंने बताया कि दमकल की 16 गाड़ियां आग बुझाने के लिए तैनात हैं और अभी आग लगने के पीछ की वजह का पता नहीं चला है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement