1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. PM मोदी के साथ बैठक में महबूबा भाग लेंगी या नहीं? गुपकार गठबंधन की मीटिंग के बाद फैसला

PM मोदी के साथ बैठक में महबूबा भाग लेंगी या नहीं? गुपकार गठबंधन की मीटिंग के बाद फैसला

पीडीपी की तरफ से किसी को बैठक में भेजने की जरूरत पड़ती है तो महबूबा मुफ्ती खुद नहीं जाकर अपना कोई प्रतिनिधी भेज सकती हैं

Manzoor Mir Manzoor Mir
Updated on: June 20, 2021 13:11 IST
पीएम मोदी के साथ होने...- India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम मोदी के साथ होने वाली बैठक में महबूबा मुफ्ती भाग नहीं लेंगी

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर 24 जून को प्रधानमंत्री मोदी की जम्मू-कश्मीर के 8 राजनीतिक दलों के 14 नेताओं के साथ होने वाली बैठक में पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती शामिल होंगी या नहीं, इसपर अंतिम फैसला उन्हें करना है और फैसला मंगलवार को गुपकार गठबंधन की मीटिंग के बाद होगा, पीडीपी नेता सुहेल बुखारी ने इंडिया टीवी को यह जानकारी दी है। रविवार को बैठक में भाग लेने पर फैसला करने के लिए महबूबा मुफ्ती की अध्यक्षता में पीडीपी के नेताओं की बैठक हुई जिसमें यह फैसला लिया गया है। 

पहले इस तरह की खबर आ रही थी कि प्रधानमंत्री मोदी के साथ होने वाली बैठक महबूबा मुफ्ती भाग नहीं लेंगी और गुपकार गठबंधन की तरफ से सिर्फ नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला जाएंगे। लेकिन बैठक के बाद पीडीपी नेता ने सुहेल बुखारी ने बताया कि महबूबा मुफ्ती को लेकर अभी अंतिम फैसला नहीं हुआ है और इसपर गुपकार गठबंधन की मीटिंग के बाद खुद महबूबा मुफ्ती फैसला करेंगी।

इस बीच 24 जून को प्रधानमंत्री मोदी के साथ जम्मू-कश्मीर के प्रमुख राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बैठक से पहले आज प्रधानमंत्री मोदी के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह बैठक कर रहे हैं। बैठक में शामिल होने से पहले आज रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर तथा लद्दाख के उप राज्यपाल के साथ भी बात की है। इंडिया टीवी को मिली जानकारी के अनुसार बैठक लगभग 12 बजे प्रधानमंत्री आवास पर शुरू हुई है। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि बैठक का एजेंडा क्या है, लेकिन 24 जून को पीएम मोदी और जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक दलो के नेताओं के साथ होने वाली मीटिंग से पहले आज की बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। 

24 जून को प्रधानमंत्री मोदी के साथ जम्मू कश्मीर के प्रमुख राजनीतिक दलों के नोताओं की बैठक के लिए सभी नेताओं को न्यौता दिया गया है। जम्मू - कश्मीर के कई नेताओं ने बैठक में भाग लेने के लिए मिले निमंत्रण की जानकारी दी है। 24 जून को प्रधानमंत्री के आवास पर होने वाली बैठक के लिए गृह सचिव अजय भल्ला ने जम्मू-कश्मीर के आठ दलों के 14 नेताओं को फोन कर इनविटेशन दिया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X