Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मेहुल चौकसी तक पहुँचने के लिए किया गया हनीट्रैप का इस्तेमाल? वायरल हो रही हैं कथित गर्लफ्रेंड की फोटो

मेहुल चौकसी के वकीलों की तरफ से एक बड़ा खुलासा हुआ है जिसमें दावा किया जा रहा है कि मेहुल चौकसी को उस वक्त एंटीगुआ पुलिस और भारतीय एजेंसियों ने डॉमिनिका में पकड़ा जब वो अपनी कथित गर्लफ्रेंड बबारा जराबिका से मिलने डॉमिनिका के रेस्टोरेंट जा रहा था।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: May 31, 2021 18:19 IST
मेहुल चौकसी तक पहुँचने के लिए किया गया हनीट्रैप का इस्तेमाल? वायरल हो रही हैं कथित गर्लफ्रेंड की फोट- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मेहुल चौकसी तक पहुँचने के लिए किया गया हनीट्रैप का इस्तेमाल? वायरल हो रही हैं कथित गर्लफ्रेंड की फोटो

नई दिल्ली। मुंबई में पीएनबी बैंक को 13500 करोड़ रुपए का चूना लगाकर फरार चल रहा हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी हाल ही में कुछ दिनों पहले डॉमिनिका देश मे पकड़ा गया। एंटीगुआ देश से फरार होकर मेहुल डॉमिनिका पहुंचा था जिसके बाद एंटीगुआ के पीएम ने ये भी दावा किया था कि भारतीय एजेंसियां चाहे तो मेहुल को सीधा भारत डिपोर्ट कर सकते है। 

हालांकि मेहुल के वकीलों ने दलील दी थी कि मेहुल को एंटीगुआ की नागरिकता मिली हुई है इसलिए उसके राइट्स है और कोर्ट ने फिलहाल अगली सुनवाई तक भारत ले जाने पर स्टे लगा दिया है और मेहुल चौकसी फिलहाल एंटीगुआ के एक मेडिकल सेंटर में मौजूद है और पहले जेल और अब अस्पताल से उसकी चोट लगी हुई तस्वीरे सामने आई है। मामले की अगली सुनवाई 2 जून को है, साथ ही डॉमिनिका में भारत की तरफ से एक प्राइवेट जेट भेजने की भी खबर सामने आई है। 

इसी बीच एंटीगुआ की मीडिया रिपोर्ट्स और मेहुल चौकसी के वकीलों की तरफ से एक बड़ा खुलासा हुआ है जिसमें दावा किया जा रहा है कि मेहुल चौकसी को उस वक्त एंटीगुआ पुलिस और भारतीय एजेंसियों ने डॉमिनिका में पकड़ा जब वो अपनी कथित गर्लफ्रेंड बबारा जराबिका से मिलने डॉमिनिका के रेस्टोरेंट जा रहा था।

मेहुल चौकसी तक पहुँचने के लिए किया गया हनीट्रैप का इस्तेमाल? वायरल हो रही हैं कथित गर्लफ्रेंड की फोट

Image Source : INDIA TV
मेहुल चौकसी तक पहुँचने के लिए किया गया हनीट्रैप का इस्तेमाल? वायरल हो रही हैं कथित गर्लफ्रेंड की फोटो

कैरिब‍ियाई मीडिया के मुताबिक बबारा जराबिका एक प्रॉपर्टी इन्‍वेस्‍टमेंट सलाहकार है और उसने लंदन स्‍कूल ऑफ इकनॉमिक्‍स से पढ़ाई की है। चोकसी के वकीलों का कहना है कि मेहुल का ऐंटिगा और भारतीय एजेंसियों की ओर से अपहरण किया गया है। ऐंटिगा के चोकसी के वकीलों का कहना है कि उनके मुवक्किल 23 मई को अपनी गर्लफ्रेंड बबारा जराबिका से मुलाकात करने वाले थे। इसी दौरान जॉली हार्बर इलाके से ऐंटिगा पुलिस और भारतीय अधिकारियों ने उनका अपहरण कर लिया। 

हालांकि हमने मेहुल चौकसी के वकील से मेहुल की कथित गर्लफ्रेंड के बारे में बात करने की कोशिश की तो उन्होंने दावा किया कि एंटीगुआ में एजेंसियों ने मेहुल की दोस्ती बबारा जराबिका से कराई, वकील तो फिलहाल दावा कर रहे हैं गर्लफ्रेंड नहीं बल्कि ये मेहुल की पारिवारिक मित्र बन गई थी लेकिन अब ये एक हनी ट्रेप लग रहा है। 

मेहुल चौकसी के पकड़े जाने के बाद से मेहुल की ये कथित गर्लफ्रेंड बबारा जराबिका भी रहस्यमय तरीके से लापता हो गई हैं। हमने बबारा जराबिका के बारे में और पता लगाने के लिए उनके सोशल मीडिया एकाउंट खंगाले जिसमे पता लगा उन्हें समुद्र में बड़े बड़े जहाजों, क्रूज में ट्रेवल, करना, महंगे होटलों में रुकना और हेलीकॉप्टर में भी सफर करने का शौक है और बीच पर भी समय बिताने का शौक है ऐसा उनकी तस्वीरों से पता लगा।

एंटीगुआ के पीएम, एंटीगुआ की मीडिया रिपोर्ट्स और हमने जब इन रिपोर्ट्स के बाद मेहुल के वकील से बात की तब मेहुल की कथित गर्लफ्रेंड की बात सामने आई, हालांकि इसमें कितनी हकीकत है फिलहाल कोई जांच एजेंसी इसपर जानकारी नही दे रही है। अगली सुनवाई 2 जून को डॉमिनिका की अदालत है जिससे साफ होगा भारतीय एजेंसियां मेहुल को भारत वापिस ला पाती है या उसे एंटीगुआ भेजा जाता है। इस सबके बाद ही मेहुल की कथित गर्लफ्रेंड की कहानी से भी पर्दा उठ पाएगा। 

चोकसी ने आरोप लगाया है कि ऐंटीगा और भारतीय की तरह दिखने वाले पुलिसकर्मियों ने उसे ऐंटीगा और बारबुडा में जॉली बंदरगाह से अगवा किया और उसे डोमिनिका ले गए। डोमिनिका से चोकसी की कई तस्वीरें सामने आयी हैं जिसमें उसकी आंखें सूजी हुई थीं और उसके हाथ पर खरोंच के निशान थे। चोकसी और उसके भांजे नीरव मोदी ने पंजाब नेशनल बैंक से 13,500 करोड़ रुपये की धनराशि का कथित तौर पर गबन किया। नीरव मोदी लंदन की एक जेल में बंद है और वह भारत प्रत्यर्पित किए जाने के खिलाफ मुकदमा लड़ रहा है। चोकसी ने 2017 में ऐंटीगा ऐंड बारबुडा की नागरिकता ली थी और जनवरी 2018 के पहले हफ्ते में भारत से भाग गया था। इसके बाद ही यह घोटाला सामने आया था। दोनों ही सीबीआई जांच का सामना कर रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement