Friday, April 26, 2024
Advertisement

हादसे के 11 दिन बाद मिला 'MiG-29K' के लापता पायलट का शव!

नौसेना के बचाव दल ने ''मिग-29के'' लड़ाकू विमान के दुर्घटनास्थल के पास से एक शव बरामद किया है, जिसके बारे में माना जा रहा है कि यह करीब 11 दिन पहले गोवा के पास अरब सागर में दुर्घटनाग्रस्त हुए इस विमान के लापता पायलट कमांडर निशांत सिंह का शव हो सकता है जोकि दुर्घटना के बाद से ही लापता हैं।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: December 07, 2020 20:36 IST
'MiG-29K' के लापता पायलट का शव मिला! दुर्घटना स्थल के पास से बरामद- India TV Hindi
Image Source : PTI 'MiG-29K' के लापता पायलट का शव मिला! दुर्घटना स्थल के पास से बरामद

नई दिल्ली: नौसेना के बचाव दल ने ''मिग-29के'' लड़ाकू विमान के दुर्घटनास्थल के पास से एक शव बरामद किया है, जिसके बारे में माना जा रहा है कि यह करीब 11 दिन पहले गोवा के पास अरब सागर में दुर्घटनाग्रस्त हुए इस विमान के लापता पायलट कमांडर निशांत सिंह का शव हो सकता है जोकि दुर्घटना के बाद से ही लापता हैं। आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी। 

उन्होंने कहा कि शव की शिनाख्त के लिए डीएनए परीक्षण कराया जा रहा है जोकि विमान के दुर्घटनास्थल के पास से बरामद किया गया है। एक अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, '' यह मानने के लिए कारण हैं कि शव कमांडर निशांत सिंह का है। डीएनए परीक्षण के बाद ही इसको लेकर पुष्टि हो सकेगी।'' 

उल्लेखनीय है कि 26 नवंबर को अरब सागर में ''मिग-29के'' विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद से ही भारतीय नौसेना के पायलट निशांत सिंह लापता हैं जबकि घटना के तुरंत बाद दूसरे पायलट को बचा लिया गया था। लापता पायलट की तलाश के लिए लगातार अभियान जारी रहा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement