1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. भारतीय वायु सेना का MiG-29K ट्रेनर विमान दुर्घटनाग्रस्त, दो में से एक पायलट लापता, जांच के आदेश

भारतीय वायु सेना का MiG-29K ट्रेनर विमान दुर्घटनाग्रस्त, दो में से एक पायलट लापता, जांच के आदेश

भारतीय वायु सेना का MiG-29K ट्रेनर विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित, जांच के आदेश

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 27, 2020 11:16 IST
MiG-29K trainer aircraft- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO MiG-29K trainer aircraft

भारतीय वायु सेना का MiG-29K ट्रेनर विमान गुरुवार शाम दुर्घटनाग्रस्त हो गया। घटना करीब शाम 5 बजे की है। समुद्र में परिचालन करने वाला MiG-29K ट्रेनर विमान 26 नवंबर को नियमित उड़ान पर था, लेकिन करीब 5 बजे विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। भारतीय नौसेना के अनुसार घटना में पायलट सुरक्षित बच गया और दूसरे पायलट की तलाश जारी है। एयर एवं सर्फेस यूनिट उसकी खोज में लगी हुई हैं। घटना की जांच के लिए एक आदेश दिया गया है।

नौसेना के अधिकारियों ने बताया कि समुद्र में परिचालन करने वाला एक मिग-29 K ट्रेनी विमान 26 नवंबर 2020 की शाम को लगभग 5 बजे निकला था। अरब सागर के ऊपर वह दुर्घटना का शिकार हो गया। विमान में सवार दो पायलटों की तलाश शुरू की गई। एक को बचा लिया गया जबकि दूसरे की तलाश जारी है।

अधिकारियों ने बताया कि पायलट की तलाश के लिए एयर और ग्राउंड की टीमें लगाई गई हैं। सभी टीमें गुरुवार शाम से ही पायलट को खोजने में लगी हैं। उम्मीद है कि जल्द ही उनका पता लगाया जा सकेगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment