Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मीराबाई चानू को पीएम ने दी बधाई, बोले- ओलंपिक की इससे सुखद शुरुआत नहीं हो सकती

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि टोक्यो ओलंपिक की इससे अच्छी शुरुआत की उम्मीद नहीं की जा सकती थी। मीराबाई के शानदार प्रदर्शन से भारत उत्साहित है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 24, 2021 15:15 IST
Mirabai Chanu wins Silver medal in Tokyo Olympics PM Modi Congrats मीराबाई चानू ने दिलाया पहला मेडल,- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/NARENDRAMODI मीराबाई चानू ने दिलाया पहला मेडल, PM बोले- ओलंपिक की इससे सुखद शुरुआत नहीं हो सकती

नई दिल्ली. भारत ने टोक्यो ओलंपिक में अपना पहला मेडल जीत लिया है। भारत को पहला मेडल दिलाया वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने। मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग की 49 किलोग्राम स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीता। उनके दमदार प्रदर्शन के साथ भारत का 21 साल बाद वेटलिफ्टिंग में मेडल का इंतजार खत्म हुआ। इससे पहले साल 2000 में भारत की कर्णम मल्लेश्वीर ने सिडनी ओलंपकि 2000 में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। मीराबाई चानू के वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल जीतने की पुष्टि होते ही सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई दी जाने लगी।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह सहित तमाम लोगों ने उनकी इस उपलब्धि उन्हें बधाई दी है। राष्ट्रपति ने उन्हें बधाई देते हुए कहा कि वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल जीतकर टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत के लिए पदक तालिका की शुरुआत करने के लिए मीराबाई चानू को हार्दिक बधाई।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि टोक्यो ओलंपिक की इससे अच्छी शुरुआत की उम्मीद नहीं की जा सकती थी। मीराबाई के शानदार प्रदर्शन से भारत उत्साहित है। भारोत्तोलन में रजत पदक जीतने के लिए उन्हें बधाई। उनकी सफलता हर भारतीय को प्रेरित करती है।

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि ओलंपिक खेलों में महिला 49 किग्रा वेटलिफ्टिंग वर्ग में रजत पदक जीतने के लिए मीराबाई पर बहुत गर्व है। आप सभी को आपके भविष्य के प्रयासों के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं। मीराबाई चानू के गृह राज्य मणिपुर के मुख्यमंत्री ने भी उन्हें जीत की बधाई दी है। राज्य के सीएम एन.बीरेन सिंह ने ट्वीट कर कहा, "क्या दिन है! भारत के लिए क्या जीत है। मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग महिला 49 किग्रा वर्ग में सिल्वर जीता, भारत ने टोक्यो ओलंपिक में अपनी शुरुआत की। आपने आज देश को गौरवान्वित किया है। ब्रावो"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement