1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मुंबई के फोर्ट एरिया में गिरा इमारत का एक हिस्सा, मलबे से दो लोगों को निकाला गया

मुंबई के फोर्ट एरिया में गिरा इमारत का एक हिस्सा, मलबे से दो लोगों को निकाला गया

सीएसटी एरिया में इमारत का एक हिस्सा गिर गया है। बताया जा रहा है कि इस इमारत के मल्बे में कुछ लोग दबे हुए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 16, 2020 20:13 IST
Mumbai building collapses, some people feared buried मुंबई में गिरा इमारत का एक हिस्सा, कुछ लोगों के- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मुंबई में गिरा इमारत का एक हिस्सा, कुछ लोगों के दबे होने की आशंका

मुंबई. दक्षिण मुंबई के फोर्ट इलाके में बृहस्पतिवार को एक पुरानी छह मंजिला इमारत के एक कोने का हिस्सा ढह गया और इसके मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इमारत के बचे हुए हिस्से में भी कई लोग फंसे हैं क्योंकि सीढ़ियों से प्रवेश करने का रास्ता बंद हो चुका है।

उन्होंने बताया कि शहर में पिछले दो दिन से भारी बारिश हो रही है। मिंट रोड पर स्थित भूतल समेत पांच मंजिला ‘भानुशाली बिल्डिंग’ का लगभग एक तिहाई हिस्सा शाम पौने पांच बजे के आसपास ढह गया। बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने बताया कि मलबे से दो लोगों को बचा लिया गया है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

उन्होंने कहा कि दमकल की आठ गाड़ियां, दो बचाव वाहन और एम्बुलेंस को घटना स्थल पर भेजा गया है और राहत और बचाव कार्य जारी है। मुंबई की महापौर किशोरी पेडनेकर ने भी दुर्घटनास्थल का दौरा किया। बीएमसी के सूत्रों ने बताया कि महाराष्ट्र आवास एवं क्षेत्रीय विकास प्राधिकरण (म्हाडा) ने मरम्मत के लिए इमारत को आंशिक तौर पर खाली करा दिया था।

इससे पहले मुंबई के मलवानी इलाके में एक चॉल का हिस्सा गिर जाने की घटना में कम से कम चार लोग घायल हो गए। दमकल विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी । अधिकारियों ने बताया कि कुछ अन्य लोग अभी मलबे में फंसे हैं। उन्होंने बताया कि चॉल का हिस्सा गिरने की यह घटना आज दोपहर बाद ढाई बजे हुयी। यह चॉल मलवानी के गेट नंबर पांच पर स्थित थी।

उन्होंने बताया कि चार दमकल गाड़ी, एक राहत वाहन एवं एम्बुलेंस को मौके पर भेजा गया है। अधिकारियों के अनुसार पांच से छह लोग मलबे में दब गये हैं, उनमें से चार को बचा लिया गया है और उन्हें अस्पताल भेजा गया है तथा उनका इलाज कराया जा रहा है। अधिकारी ने बताया, 'मौके पर राहत अभियान चलाया जा रहा है।' उन्होंने बताया कि शहर में पिछले दो दिनों से बारिश हो रही है । 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X