Saturday, April 20, 2024
Advertisement

मुंबई के धारावी में 2 और कोरोना पॉजिटिव केस सामने आये, इलाके में अब तक 9 लोग संक्रमित

एशिया के सबसे बड़े स्लम मुंबई के धारावी में कोरोना वायरय का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। धारावी इलाके में बुधवार को कोरोना वायरस के दो और मामले सामने आए हैं जिससे घनी आबादी वाली इस मलिन बस्ती में संक्रमित लोगों की संख्या नौ हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 08, 2020 11:46 IST
Mumbai Dharavi, Coronavirus Cases Update- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Mumbai Dharavi Coronavirus Cases Update

मुंबई। एशिया के सबसे बड़े स्लम मुंबई के धारावी में कोरोना वायरय का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। धारावी इलाके में बुधवार को कोरोना वायरस के दो और मामले सामने आए हैं जिससे घनी आबादी वाली इस मलिन बस्ती में संक्रमित लोगों की संख्या नौ हो गई है। इसमें से एक पॉजिटिव शख्स कोरोना के लिए रेड जोन घोषित किया गया मुकुंद नगर का रहने वाला है। निम्न आयवर्ग की बहुलता वाले घने बसे इस धारावी क्षेत्र में कोरोना की आमद के साथ ही प्रशाासन बेहद अलर्ट हो गया है। अधिक घनत्व होने के कारण यहां पर वायरस के संक्रमण की अधिक संभावना है। इसे देखते हुए प्रशासन बड़े पैमाने पर लोगों की जांच कर रहा है। 

एक निकाय अधिकारी ने बताया कि नए मरीजों में मुकुंद नगर इलाके का 25 वर्षीय शख्स और धानवाडा चॉल का 35 वर्षीय शख्स शामिल है। उन्होंने बताया कि मुकुंद नगर इलाके का मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए 49 वर्षीय व्यक्ति के संपर्क में आया था और उसे पृथक केंद्र में रखा गया है। अधिकारी ने बताया, 'धानवाडा चॉल में संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है जहां एक अन्य मामला सामने आया है।' उन्होंने बताया कि प्रोटोकॉल के अनुसार वे इलाके को सील करने जा रहे हैं। धारावी एशिया की सबसे बड़ी मलिन बस्ती में से एक है जहां करीब 15 लाख लोग छोटी झुग्गियों में रहते हैं जिससे यह इस महानगर का सबसे भीड़भाड़ वाला इलाका है। 

कल ही धारावी इलाके में कोरोना वायरस के दो नए मामले सामने आए थे। ये दोनों कोरोना से पॉजिटिव पाई गई महिला के पिता और भाई हैं। ये दोनों ही धारावी की डॉ.बालिगा नगर के रहने वाले हैं। फिलहाल डॉ. बालिगा नगर को सील कर दिया गया है। अब तक डॉ. बालिगा नगर से 4 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से 1 की मौत हो चुकी है, और एक व्यक्ति अस्पताल में भर्ती है। इसके अलावा दो मामले आज सामने आए हैं। इसके अलावा धारावी के वैभव अपार्टमेंट में एक 35 वर्षीय डॉक्टर संक्रमित पाया गया है। वहीं मुकुंद नगर में एक 49 वर्षीय शख्स और मदीना नगर में 21 वर्षीय युवक कोरोना से पॉजिटिव पाया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement