1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. आंध्र: कोरोना से जूझ रहे प्रदेश पर दोहरी मार, रहस्यमयी बीमारी से सैंकड़ों बीमार, लोगों में दहशत

आंध्र: कोरोना से जूझ रहे प्रदेश पर दोहरी मार, रहस्यमयी बीमारी से सैंकड़ों बीमार, लोगों में दहशत

एलुरू इलाके में कई लोगों को मिर्गी जैसे लक्षण या बेहोशी की हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। साउथ गोदावरी डिस्ट्रिक्ट के मेडिकल ऑफिसर्स ने बताया कि 100 से ज्यादा लोगों को उपचार के बाद उनके घर भेजा जा चुका है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 07, 2020 10:12 IST
mysterious disease in andhra pradesh hundreds fell sick । आंध्र: कोरोना से जूझ रहे प्रदेश पर दोहरी म- India TV Hindi
Image Source : PTI आंध्र: कोरोना से जूझ रहे प्रदेश पर दोहरी मार, रहस्यमयी बीमारी से सैंकड़ों बीमार, लोगों में दहशत

देश में कोरोना संक्रमण के मामले कुछ कम जरूर हुए हैं लेकिन अभी भी इस बीमारी का कहर जारी है। लोगों को उम्मीद है कि नए साल से पहले हमारे बीच में इस बीमारी से निजात पाने के लिए वैक्सीन उपलब्ध होगी लेकिन इस बीच आंध्र प्रदेश में एक रहस्यमयी बीमारी ने सनसनी मच रखी है। राज्य के एलुरु में फैल रही इस रहस्यमयी बीमारी की वजह से 1 व्यक्ति की मौत हो चुकी है करीब 300 लोग बीमार पड़ चुके हैं।

एलुरू इलाके में कई लोगों को मिर्गी जैसे लक्षण या बेहोशी की हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। साउथ गोदावरी डिस्ट्रिक्ट के मेडिकल ऑफिसर्स ने बताया कि 100 से ज्यादा लोगों को उपचार के बाद उनके घर भेजा जा चुका है। कुछ लोगों की हालत स्थिर है, ये बीमारी किस वजह से फैली ये अभी तक पता नहीं चल सका है।

राज्य के विजयवाड़ा के एक सरकारी अस्पताल में 45 साल के साल के शख्स की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि इस व्यक्ति को चक्कर आने के बाद और दौरा पड़ने के लक्षणों के बाद रविवार सवेरे भर्ती कराया गया था। अस्पताल के कर्मचारियों ने बाताया कि ज्यादातर लोग कुछ ही मिनट में ठीक हो गए लेकिन 7 लोगो को बेहतर इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इन मरीजों के इलाज के लिए डॉक्टरों का विशेष दल एलुरू पहुंच गया है।

सीएम जगन जाएंगे एलुरू

एलुरू में रहस्मयी बीमारी से लोगों के बीमार पड़ने के बाद राज्य के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने सोमवार को यहां का दौरा करने का फैसला किया है। राज्य के डिप्टी सीएम ए. कृष्ण श्रीनिवास ने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने बताया कि पानी का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है,  खून के नमूने भी भेजे गए हैं। 

Click Mania
bigg boss 15