1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. महाराष्ट्र के नांदेड़ से 'खालिस्तानी समर्थक' गिरफ्तार, पंजाब पुलिस को सौंपा जाएगा

महाराष्ट्र के नांदेड़ से 'खालिस्तानी समर्थक' गिरफ्तार, पंजाब पुलिस को सौंपा जाएगा

महाराष्ट्र के नांदेड़ से पुलिस ने कथित खालिस्तानी समर्थक को गिरफ्तार किया है। इस शख्स की गिरफ्तारी पंजाब सीआईडी की खुफिया जानकारी के आधार पर हुई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 09, 2021 11:36 IST
महाराष्ट्र के नांदेड़ से 'खालिस्तानी समर्थक' गिरफ्तार, पंजाब पुलिस को सौंपा जाएगा- India TV Hindi
Image Source : ANI/TWITTER महाराष्ट्र के नांदेड़ से 'खालिस्तानी समर्थक' गिरफ्तार, पंजाब पुलिस को सौंपा जाएगा

नांदेड़: महाराष्ट्र के नांदेड़ से पुलिस ने कथित खालिस्तानी समर्थक को गिरफ्तार किया है। इस शख्स की गिरफ्तारी पंजाब सीआईडी की खुफिया जानकारी के आधार पर हुई। पंजाब सीआईडी ने इस शख्स की लोकेशन ट्रेस करने के बाद इसकी जानकारी नांदेड़ पुलिस को दी थी। इस सूचना के बाद नांदेड़ पुलिस ने कथित खालिस्तानी समर्थक को गिरफ्तार कर लिया। 

खालिस्तान समर्थकों का एक साथी लखनऊ से गिरफ़्तार 

उधर, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पंजाब पुलिस और स्थानीय पुलिस के संयुक्त दल ने खालिस्तान समर्थक आतंकवादियों के एक साथी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि पंजाब पुलिस और लखनऊ पुलिस के संयुक्त दल ने सोमवार को वांछित अभियुक्त जगदेव सिंह उर्फ जग्गा को लखनऊ के विकास नगर इलाके में गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि पकड़े गए अभियुक्त का संबंध खालिस्तान समर्थक आतंकवादी परमजीत सिंह पम्मा और मलतानी सिंह से है। परमजीत इस वक्त इंग्लैंड में और मलतानी जर्मनी में रहकर राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में लिप्त है। इन दोनों पर पंजाब में राष्ट्र विरोधी गतिविधियां करने तथा आतंक को बढ़ावा देने की साजिश रच के शांति और धार्मिक सहिष्णुता को नुकसान पहुंचाने का आरोप है। 

पुलिस का दावा है कि परमजीत और मलतानी ने जगदेव सिंह को किसी बड़ी राष्ट्र विरोधी गतिविधि को अंजाम देने के लिए तैयार किया है और उनके द्वारा मुहैया कराए गए धन से उसने अपने साथी जगरूप सिंह के साथ मध्य प्रदेश से असलहे और कारतूस खरीदे हैं। पंजाब पुलिस जगरूप को रविवार को गिरफ्तार कर चुकी है। उन्होंने बताया कि जगदेव पंजाब के फिरोजपुर जिले का रहने वाला है। वह इससे पहले भी वर्ष 2019 और 2020 में गिरफ्तार किया जा चुका है।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X